बिहार

bihar

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की महंगाई के खिलाफ राजद ने निकाला बाइक अर्थी जुलूस, पीएम का किया पुतला दहन

By

Published : Feb 21, 2021, 6:08 PM IST

दरभंगा में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की महंगाई के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर जिले में राजद कार्यकर्ताओं ने बाइक अर्थी जुलूस निकालते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया.

दरभंगा:पेट्रोल-डीजल और रसोई गैसकी महंगाई के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर जिले में राजद कार्यकर्ताओं ने बाइक अर्थी जुलूस निकालते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया. मार्च लहेरियासराय स्थित धरना स्थल से निकलकर शहर के विभिन्न चौक चौराहे होते हुए लहेरियासराय टावर पहुंचा. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

यह भी पढ़ें:-CM नीतीश ने 'दीदी की रसोई' सहित स्वास्थ्य विभाग के कई कार्यक्रमों की शुरुआत की

पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमत के खिलाफ निकाला अर्थी जुलूस
वहीं राजद के महानगर अध्यक्ष राकेश नायक ने बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार को जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमते आसमान छू रही है, लेकिन सरकार कुछ करने के बजाए आंदोलनकारी जनता का दमन कर रही है.

'देश के कोने कोने में विभिन्न मुद्दे को लेकर लोग सरकार के खिलाफ आंदोलनरत हैं. लेकिन केंद्र की सरकार उनकी बातों को न सुनकर आंदोलनकारियों और विपक्ष को रौंद कर चलना चाह रही है. आज पेट्रोल की कीमत 93.40 रुपये प्रति लीटर है. वहीं डीजल का दाम बढ़कर 82.60 रुपये प्रति लीटर हो गया है.'-राकेश नायक, महानगर अध्यक्ष, राजद.

यह भी पढ़ें:-सारण: पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के खिलाफ RJD ने CM और PM का फूंका पुतला

देशभक्ति के नाम पर लोगों की आंखों में झोंका जा रहा धूल
वहीं राकेश नायक ने कहा कि जब भाजपा विपक्ष में थी, तब पेट्रोल-डीजल और गैस को मुद्दा बनाकर, प्रदर्शन कर सत्ता में आई थी. उस समय डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस की कीमत क्या थी और आज उसकी दर क्या है? सरकार लोगों को आतंकवाद और देश भक्ति के नाम पर आंखों में धूल झोंकने का काम कर रही है. आज इन्हीं मांगों को लेकर युवा राजद और महानगर इकाई के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details