बिहार

bihar

सनातन संस्कृति समागम से योगी आदित्यनाथ ने बनाई दूरी, राज्यपाल होंगे समापन समारोह के मुख्य अतिथि

By

Published : Nov 15, 2022, 11:16 AM IST

आज सनातम संस्कृति समागम का समापन (Last day of Sanatam Sanskriti Samagam) हो जाएगा. इस समारोह के मुख्य अतिथि बिहार के राज्यपाल फागु चौहान होंगे. हालांकि पहले चर्चा थी कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आएगे. इसको लेकर जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से पोस्टर भी लगाए गए थे लेकिन अब तय हो गया है कि योगी नहीं आएंगे.

सनातन संस्कृति समागम से योगी आदित्यनाथ
सनातन संस्कृति समागम से योगी आदित्यनाथ

बक्सर: बिहार के बक्सर स्थित अहिल्या के उद्धार स्थली अहिरौली में 9 दिनों तक चलने वाले सनातन संस्कृति समागम(Sanatam Sanskriti Samagam in Buxar) का आज समापन हो जाएगी. पहले इस समापन समारोह में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) के बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने की खबर थी. भारतीय जनता पार्टी के नेताओ के द्वारा पूरे जिले में बैनर पोस्टर के अलावे सोशल मीडिया से भी जानकारी दी गई थी लेकिन अब यह साफ हो गया है कि वह नहीं आएंगे. हालांकि प्रशासनिक अधिकारियो ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के आने से संबंधित कोई भी जानकारी नहीं मिली.

ये भी पढ़ें: जब मंच पर आया अश्विनी चौबे को गुस्सा, माइक देने वाले को दिया धक्का.. VIDEO वायरल

सनातन संस्कृति समागम से योगी आदित्यनाथ की दूरी:9 दिनों तक चलने वाले इस सनातन संस्कृति समागम का आज समापन हो जाएगा. पहले चर्चा थी कि 15 नबंर को योगी आदित्यनाथ भी आएंगे लेकिन अब बिहार के राज्यपाल फागु चौहान समापन समारोह के मुख्य अतिथि होंगे. जिला प्रशासन से जब इस बाबत संपर्क साधा गया तो उनके द्वारा भी यह जानकारी मिली कि महामहिम राज्यपाल के आगमन की सूचना है लेकिन, योगी जी का सुरक्षा दस्ता जो एक दिन पहले ही यहां आया था, वह देर रात लौट गया है. इसके साथ ही पांच दिवसीय लक्ष्मीनारायण महायज्ञ भी आज संपन्न हो जाएगा. आज मंगलवार को पूज्य जीयर स्वामी जी का प्रवास वहीं यज्ञ स्थल पर ही रहेगा. 16 को वे समाधि स्थल चरित्रवन के लिए प्रस्थान करेंगे.




सनातन संस्कृति समागम में शामिल होने वाले नेताओं की सूची: 9 दिनों तक चलने वाले इस सनातन संस्कृति समागम में आने वाले मुख्यमंत्रियो की सूची में, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत, असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शम्भा जी शिंदे, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन वीरेन सिंह, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फणनवीस, यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के अलावे राजस्थान के राज्यपाल, कलराज मिश्र, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, त्रिपुरा के राज्यपाल सत्यदेव नरायण आर्य, सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद , जम्मू काश्मीर के उराज्यपाल मनोज सिन्हा को शमिल होना था। लेकिन 2 राज्यपाल के सिवा अन्य किसी मुख्यमंत्री या उपमुख्यमंत्री के आने कि सूचना नही है। कहा जा रहा है कि बिहार के राज्यपाल फागु चौहान इस समापन समारोह के मुख्य अतिथि होंगे जिनका नाम पहले से जारी किया गया सूची या पोस्टर में भी नहीं है.

इन कलाकारों ने भी बनाई दूरी: इस सनातन संस्कृति समागम से दूरी बनाने वाले कलाकारों में मनोज तिवारी, पवन सिंह, रवि किशन, दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, खेसारी लाल यादव, पवन सिंह का भी पोस्टर लगाकर आने की जानकारी दी गई थी लेकिन सभी ने दूरी बना ली. जिसको लेकर कई तरह की अफवाहें उड़ रही है.


ये भी पढ़ें: 'किसी में दम है तो बक्सर को राम कॉरिडोर से जुड़वा दें', सनातन संस्कृति समागम के दौरान बोले कांग्रेस MLA मुन्ना तिवारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details