बिहार

bihar

Bhojpur News: 80 हजार रुपए रिश्वत लेते प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी गिरफ्तार

By

Published : Jun 21, 2021, 5:50 PM IST

रिश्वत लेते पकड़े गए बीईओ
रिश्वत लेते पकड़े गए बीईओ

भोजपुर (Bhojpur) में पीरो के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को निगरानी की टीम ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. इस अधिकारी ने एक प्रधानाध्यापक को आरोप मुक्त करने के एवज में 80 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी.

भोजपुरःबिहार के भोजपुर (Bhojpur) जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पटना से आई निगरानी की टीम (Vigilance Team) ने सोमवार को पीरो थाना क्षेत्र से एक घूसखोर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (Block Education Officer) अभय कुमार को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ दबोच लिया. आरोप है कि उक्त अधिकारी एक प्रधानाध्यापक से संचिका निष्पादन के नाम 80 हजार रुपये की रिश्वत ले रहे थे.

यह भी पढ़ें- पुलिस के महिला से घूस लेने का वीडियो वायरल, इलाके में बना चर्चा का विषय

आरोप मुक्त करने को मांगी थी रिश्वत
बताया जाता है नारायणपुर के प्रधानाध्यापक अजय कुमार के विरुद्ध वित्तीय अनियमितता की जांच चल रही थी. इसी मामले में अजय कुमार को आरोप मुक्त करने के लिए पीरो के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अभय कुमार ने 80 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी.

प्रधानाध्यापककी सूचना पर पहुंची निगरानी विभाग की टीम
इसकी शिकायत नारायणपुर के प्रधानाध्यापक अजय कुमार ने निगरानी विभाग से की थी. सूचना मिलने पर सोमवार को निगरानी विभाग की टीम पीरो प्रखंड पहुंची. जहां अजय कुमार को आरोप मुक्त करने के एवज में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अभय कुमार को 80 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

अभय कुमार को निगरानी विभाग टीम पटना ले जा रही है. अब उन्हें निगरानी कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं, नारायणपुर के प्रधानाध्यापक अजय कुमार का कहना है कि उनके विरुद्ध वित्तीय अनियमितता का मामला भी झूठा है.

यह भी पढ़ें- दरभंगा: सिंहवाड़ा प्रखंड के नाजिर तो रिश्वतखोर निकले, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details