बिहार

bihar

भागलपुर में रेलवे का सिग्नल बॉक्स चोरी, सिग्नल लाल होने के कारण परिचालन बाधित

By

Published : Dec 15, 2022, 10:41 AM IST

भागलपुर में चोरों ने रेलवे लाइन में लगे ट्रैक लीड बॉक्स की चोरी कर ली (Track Lead Box Theft). जिससे कुछ देर के लिए उस रूट पर परिचालन बाधित हो गये. रेलवे की टीम ने दोबारा उसे लगाकर लाइन को ठीक किया. जिसके बाद परिचालन फिर से बहाल हुआ. पढ़ें पूरी खबर.

ट्रैक थ्रू लाइन में लगे ट्रैक लीड बॉक्स की चोरी
ट्रैक थ्रू लाइन में लगे ट्रैक लीड बॉक्स की चोरी

भागलपुर:बिहार केभागलपुर जिले के नाथनगर रेलवे स्टेशन (Nathnagar Railway Station) के पूर्वी केबिन की ओर राघोपुर के समीप रेलवे ट्रैक के थ्रू लाइन में लगे ट्रैक लीड बॉक्स को चोरों ने चुरा लिया. जिसके बाद वहां का सिग्नल लाल हो गया. सिग्नल के लाल होते ही रेलवे के अधिकारी हरकत में आए और रेलवे ट्रैक की जांच शुरू की. इस दौरान उस लाइन पर परिचालन बाधित रहा.

ये भी पढ़ें- 'बिहार में रेल इंजन चोरी की खबर झूठी': पूर्व मध्य रेलवे CPRO ने कहा- 'गड्ढे को बताया जा रहा सुरंग'

ट्रैक लीड बॉक्स की चोरी: सिग्नल के लाल होते ही रेलवे के अधिकारी और आरपीएफ हरकत में आई. आनन-फानन में रेलवे ट्रैक की जांच शुरू कर दी गई. इस क्रम में राघोपुर टिकट के समीप रेलवे ट्रैक में लगा ट्रैक लीड जंक्शन बॉक्स गायब पाया गया. इस दौरान थ्रू लाइन से गुजरने वाली ट्रेन का परिचालन थोड़ी देर के लिए बाधित रहा.

छापेमारी में जुटी आरपीएफ: सूचना मिलने के बाद रेलवे अधिकारियों ने तकनीकी टीम को जानकारी दिया. जिसके बाद उक्त टीम ने टैक्लीड जंक्शन बॉक्स लगाकर पुण: रेलवे ट्रैक को सुचारु रूप से चालू किया. एलजेबी बॉक्स की चोरी होने की सूचना पर पहुंची आरपीएफ की टीम इलाके में छापेमारी अभियान चालू कर दिया है.

"अगली जंक्शन बॉक्स चोरी होने के कारण सिग्नल लाल हो गया था. इसे थ्रू लाइन पर ट्रेनों का परिचालन थोड़ी देर के लिए बाधित रहा. लेकिन रेलवे अधिकारी और तकनीकी टीम की तत्परता से जल्द ही बॉक्स लगाकर ट्रेन को सुचारु रुप से चालू कर दिया."-संजीव कुमार, स्टेशन मास्टर, नाथनगर स्टेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details