बिहार

bihar

Bhagalpur Model Hospital: भागलपुर मॉडल हॉस्पिटल का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, जल्द बनाने का निर्देश

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 14, 2023, 9:49 PM IST

भागलपुर में 22 करोड़ 87 लख रुपए की राशि से बना रहे मॉडल हॉस्पिटल का जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद उन्होंने कई निर्देश दिए. बता दें कि मॉडल हॉस्पिटल 105 बेड का होगा, जिससे जिलेवासियों का काफी लाभ मिलेगा.

भागलपुर डीएम सुब्रत कुमार सेन
भागलपुर डीएम सुब्रत कुमार सेन

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी सौगात मिलने वाली है. दरअसल भागलपुर सदर अस्पतालके बगल में ही 22 करोड़ 87 लख रुपए की राशि से मॉडल हॉस्पिटल बनाया जा रहा है, जिसका शनिवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने निरीक्षण किया और कई निर्देश दिए.

ये भी पढ़े:सिवान सदर अस्पताल बनेगा मॉडल हॉस्पिटल, 36 करोड़ की मिली स्वीकृति

जल्द पूरा करने का निर्देश: निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने तमाम चीजों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को मॉडल हॉस्पिटल का निर्माण कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश दिया. बता दें कि लगभग 23 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला ये मॉडल हॉस्पिटल 105 बेड का होगा, जिससे जिलेवासियों को इलाज कराने में सहूलियत होगी. जिले में हाल ही में डेंगू के मरीजों की बढ़ती संख्या और अस्पतालों में बेड ना मिलने के कारण मरीजों को काफी परेशानी हुई थी.

"यह अस्पताल मुख्यत: महिलाओं और बच्चों के लिए स्पेशलिस्ट बनेगा, जो की 105 बेड की क्षमता वाला होगा. इसमें एक ही छत के नीचे सभी सुविधा होगी. यह अस्पताल 22 करोड़ 87 लख रुपए की लागत से बन रहा है. मायागंज अस्पताल में रोगी कल्याण समिति के फंड से करीब एक करोड रुपए की लागत से अस्पताल का सौंद्रीकरण रंग रोगन एवं बेड की स्थिति में सुधार किया जा रहा है."- सुब्रत कुमार सेन, जिलाधिकारी

फरवरी महीने में हैंडोवर:मॉडल हॉस्पिटल को हैंडोवर करने की अगले साल अगस्त के महीने में तारीख दी गई थी लेकिन अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर अब फरवरी माह में ही इसे हैंडोवर करने की बात कही जा रही है. इसको लेकर जिलाधिकारी ने साप्ताहिक रिपोर्ट की कॉपी भी अपने कार्यालय में मंगाई है ताकि वो समीक्षा कर सकें कि अब तक क्या काम हुआ है. मौके पर सीएस सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details