बिहार

bihar

भागलपुर: सबौर कृषि विश्वविद्यालय में कृषि हैकाथॉन का आयोजन

By

Published : Apr 3, 2021, 5:22 PM IST

भागलपुर
भागलपुर

कृषि विश्वविद्यालय सबौर में कृषि हैकाथॉन आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में गुजरात, बंगाल, मध्य प्रदेश और राजस्थान सहित देशभर के 10 कृषि विश्वविद्यालयों के 35 छात्रों की टीम ने हिस्सा लिया.

भागलपुर: जिले में स्थित कृषि विश्वविद्यालय सबौर में पहली बार कृषि हैकाथॉन आयोजित किया गया. वर्चुअल रूप में आयोजित से आयोजित इस कार्यक्रम में गुजरात, बंगाल, मध्य प्रदेश और राजस्थान सहित देशभर के 10 कृषि विश्वविद्यालयों के 35 छात्रों की टीम ने हिस्सा लिया. छात्रों ने बेहतर कृषि उत्पादन को लेकर अपने-अपने विचार रखे.

ये भी पढ़ेंः फूड प्रोसेसिंग यूनिट के रूप में बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर का चयन

छात्रों ने कृषि उत्पादन और उत्पादकता में सुधार के लिए प्रौद्योगिकी विचार, कृषि सेवाओं में नवाचार, कृषि अनुसंधान में आधुनिक उपकरण और तकनीक और कृषि में कृत्रिम बुद्धिमत्ता विषय पर चर्चा की. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कृषि विभाग के सचिव डॉ. एन श्रवण कुमार मौजूद रहे.

देखें वीडियो

'देश में पहली बार किसी कृषि विश्वविद्यालय में एग्रो हैकाथॉन का आयोजित किया गया. इसमें देश भर के करीब 10 विश्वविद्यालयों के 35 छात्रों की टीमों ने हिस्सा लिया. बेहतर आईडिया देने वाले छात्रों की टीम को कृषि विश्वविद्यालय सबौर द्वारा पुरस्कृत भी किया जाएगा. छात्रों के आइडियाज को कृषि और शोध में उपयोग भी किया जाएगा.'- डॉ. आर के सोहाने, कुलपति, कृषि विश्वविद्यालय सबौर

ABOUT THE AUTHOR

...view details