बिहार

bihar

बेगूसराय में प्रसूता की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने काटा बवाल, NH 31 जाम

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 26, 2023, 8:51 PM IST

बेगूसराय के निजी अस्पताल में कथित रूप से डॉक्टर की लापरवाही के कारण प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गयी. इस घटना के बाद गुस्साये परिजनों ने जमकर हंगामा किया. हॉस्पिटल के समीप एनएच 31 को जाम कर डॉक्टर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान जाम के कारण आम लोग परेशान रहे. पढ़ें, विस्तार से.

बेगूसराय में प्रसूता की मौत
बेगूसराय में प्रसूता की मौत

रोते बिलखते परिजन.

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय के एक निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गयी. इस घटना के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप था कि डॉक्टर की लापरवाही से महिला की मौत हुई है. इस घटना से गुस्साए परिजनों ने हॉस्पिटल के समीप एनएच 31 को जाम कर डॉक्टर के खिलाफ नारेबाजी की.

लाइसेंस रद्द करने की मांगः शहर के ज्ञान भारती स्कूल के समीप एनएच 31 को जाम कर करने की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया. मृतक परिवार मुआवजा की मांग लेकर काफी देर तक हंगामा करते रहे. मृतका के पति अमित कुमार ने मुआवाजा की मांग करते हुए हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द करने की मांग की.

सड़क जाम करते परिजन.

क्या है मामलाः मृत महिला की पहचान गढ़पुरा थाना क्षेत्र के रहने वाले अमित कुमार की पत्नी जूही कुमारी के रूप में की गई है. इस संबंध में अमित कुमार ने बताया कि शनिवार की रात प्रसव पीड़ा शुरू हुई थी. आनन फानन में परिजनों ने निजी क्लीनिक में भर्ती कराया. जहां ऑपरेशन के बाद महिला को अस्पताल के आईसीयू मे भर्ती कराया गया. इस दौरान डॉक्टर द्वारा दवा और ब्लड की मांग की गयी, जिसे उपलब्ध कराया गया. रविवार की सुबह हार्ट अटैक से मौत होने की बात कही गयी.

NH 31 जाम.


क्या कहते हैं परिजनः मृतक महिला के चाचा राकेश कुमार ने बताया की डॉक्टर की लापरवाही से महिला की मौत हुई है. मृतका की मां ने आरोप लगाया कि पूरी रात आठ यूनिट ब्लड उपलब्ध कराने को कहा गया था जिसकी व्यवस्था रातों-रात की गई. पर ब्लड को चढ़ाया कि नहीं उन्हें पता नहीं. उन्हें बेटी से मिलने नहीं दिया गया. अगर समय रहते जूही की गंभीर बीमारी की बात बताई जाती तो उसे कहीं और ले जाते.

इसे भी पढ़ेंः भाभी के प्यार में पागल देवर ने भाई की कर दी हत्या, पांच गिरफ्तार

इसे भी पढ़ेंः बेगूसराय में एटीएम कार्ड बदल कर पैसा निकालने वाला अपराधी गिरफ्तार, डेढ़ लाख रुपये का किया था फ्रॉड

ABOUT THE AUTHOR

...view details