बिहार

bihar

Banka News: मूसलाधार बारिश के बीच वज्रपात से दो चरवाहे की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

By

Published : Jul 4, 2023, 7:18 PM IST

बांका में वज्रपात से दो चरवाहे की मौत हो गई. घटना बेलहर थाना क्षेत्र की है. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस और सीओ मौके पर पहुंचे और मुआवजा का आश्वासन दिया. जिसके बाद लोगों ने जाम को हटाया. पढ़ें पूरी खबर..

बांका में वज्रपात से दो की मौत
बांका में वज्रपात से दो की मौत

बांका:बिहार के बांका में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो चरवाहे की मौत हो गई. घटना उस वक्त हुई जब दोनों चरवाहा बहियार में मवेशी चराने के लिए गया हुआ था. इसी दौरान मूसलाधार बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए जबतक दोनों वहां से निकल ही रहा था कि इसी दौरान वज्रपात हो गई और दोनों उसकी चपेट में आ गया. जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- वैशाली में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत

वज्रपात से दो युवकों की मौत: घटना जिले के बेलहर थाना क्षेत्र के जमुआ गांव की है. मृतक की पहचान जमुआ गांव निवासी बेगु यादव के 28 वर्षीय पुत्र शिवचरण यादव और गोपाल यादव के 25 वर्षीय पुत्र सौरभ कुमार यादव के रूप में हुई है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि दोनों युवक पशु चराने के लिए खेत गए हुए थे. उसी समय तेज गर्जना के साथ मूसलाधार बारिश होने लगी. इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आने से दोनों की दर्दनाक मौत हो गई.

आक्रोशित लोगों ने की मुआवजे की मांग: घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संग्रामपुर ले गये. जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया. तबाही के मंजर के बीच ग्रामीणों का आक्रोश फूटा और देवघर-सुल्तानगंज मुख्य मार्ग को घंटो जाम कर मुआवजे की मांग करने लगे. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची.

सीओ ने मुआवजा देने की कही बात: बेलहर पुलिस एसआई रामाशंकर सिंह, अंचलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर सड़क जाम हटवाया. दोनों शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया. मृतक शिवचरण यादव विवाहित था लेकिन कोई संतान नहीं था. वहीं मृतक सौरभ कुमार यादव अविवाहित था. दोनों होनहार युवक की मौत पर पूरे गांव में मातम छाया हुआ है. अंचलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद ने पीड़ित परिवार को सरकारी मुआवजा उपलब्ध करवाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details