बिहार

bihar

बिहार के बांका में बड़ा हादसा, नदी में डूबे 5 बच्चे, तीन की मौत

By

Published : Sep 17, 2021, 4:09 PM IST

नदी  में डूबे 5 बच्चे

बिहार के बांका में करमा पूजा पर नदी में नहाने गए पांच बच्चे डूब गए. स्थानीय लोगों ने इनमें से दो बच्चों को किसी तरह बचा लिया लेकिन अन्य तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई. पढ़ें पूरी खबर..

बांकाः बिहार के बांका में (Banka In Bihar) बड़ा हादसा हुआ है. जिले के धोरैया थाना क्षेत्र के खरौंधा जोठा पंचायत अंतर्गत पोठिया गांव स्थित गहिरा नदी (Gahira River) नहाने गए पांच बच्चे नदी में डूब गए. इनमें से दो बच्चों को ग्रामीणों ने बचा लिया है, जबकि तीन बच्चियां अब भी लापता है. इनकी मौत हो जाने की आशंका जताई जा रही है.

इसे भी पढ़ें- मधेपुरा में डूबने से 5 बच्चों की मौत, शव बरामद

लापता बच्चियां इनु कुमारी, कोमल कुमारी और अनुष्का कुमारी है. जबकि अमर कुमार और अष्टिका कुमारी को बचा लिया गया है. जिन दोनों को बचाया गया है वे भाई-बहन हैं. बताया जाता है कि सभी बच्चे करमा पर्व को लेकर नदी में स्नान करने के लिए गए थे, तभी नहाने के दौरान नदी में डूब गए.

इस घटना के बाद करमा पूजा पर परिवार की खुशियां मातम में बदल गई हैं. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. स्थानीय थाना पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई है. लापता बच्चों को ढूंढने के लिए गोताखोरों को बुलाया गया है. ग्रामीण भी लापता बच्चों को ढूंढने में लगे हैं.

इसे भी पढ़ें- मोतिहारी में गड्ढे में डूबने से 3 बच्चों की मौत, पड़ोस के गांव में पढ़ने जा रहे थे ट्यूशन

बता दें कि शुक्रवार को करमा पर्व को लेकर पोठिया गांव के 20 से 25 की संख्या में बच्चे गहिरा नदी में स्नान करने के लिए गए थे. नहाने के दौरान 5 बच्चे नदी के गहरे पानी में चले गए. पांचों को डूबते हुए देखकर अन्य बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. हल्ला सुनने के बाद स्थानीय लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और दो बच्चों को बचा लिया लेकिन अन्य तीन का पता उन्हें नहीं चल पाया.

लापता हुई बच्चियों में हेमेंद्र प्रसाद सिंह की पुत्री इंदु कुमारी, आजाद साह की पुत्री कोमल कुमारी और कुंदन सिंह की पुत्री अनुष्का कुमारी शामिल है. अभी तक तीनों के शवों का पता नहीं चल पाया है.

इसे भी पढ़ें- गोपालगंज में नाव हादसा, एक महिला सहित 12 बच्चों से भरी नाव पलटी

धोरैया के सीओ हंसनाथ तिवारी ने बताया कि तीनों बच्चियों के शव को ढूंढने के लिए गोताखोर लगाया गया है. लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है. शव मिलने के बाद पोस्टमार्टम प्रक्रिया पूरी की जाएगी. फिर कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद तीनों बच्चियों के परिजनों को आपदा मद के तहत चार-चार लाख रुपये सहायता राशि दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details