बिहार

bihar

जंगली मशरूम की सब्जी खाकर बीमार हुए एक ही परिवार के 9 लोग, अस्पताल में भर्ती

By

Published : Oct 6, 2021, 7:18 PM IST

Food Poisoning In Banka

बिहार के बांका में जहरीला मशरूम खाने से एक एक ही परिवार के 9 लोग बीमार हो गए. गंभीर हालत में सभी का पीएचसी में इलाज चल रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

बांका: चांदन प्रखंड (Chandan Block) के बिरनिया पंचायत के हरिजन बहुल कदरसा गांव में एक परिवार के 9 सदस्य जंगली मशरूम (Poisonous Mushroom) खाकर गंभीर रूप से बीमार (Food Poisoning In Banka) हो गए हैं. ग्रामीणों की मदद से सभी को पीएचसी में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें- Jamui News: फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के 6 लोग बीमार, सभी अस्पताल में भर्ती

घटना के संबंध में बताया जाता है कि कदरसा निवासी टिकेश्वर दास के परिवार के लोग मवेशी चराने बगल के जंगल में गए थे. वही से जंगली छत्ते को उखाड़ कर सब्जी के लिए घर ले आये. और घर की महिलाओं ने उसकी सब्जी तैयार कर दोपहर का भोजन किया.

कुछ ही देर बाद सभी सदस्यों को चक्कर आने के साथ साथ उल्टी और सांस लेने में परेशानी के साथ पेट दर्द भी होने लगा. एक साथ सभी का तबीयत खराब होने पर ग्रामीणों की मदद से सभी को अस्पताल लाया गया.

यह भी पढ़ें-सुपौल: शादी समारोह में विषाक्त भोजन खाने से एक दर्जन से अधिक लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती

चिकित्सक डॉ ममता कुमारी ने सभी का इलाज किया. जिसमें निशा कुमारी 14 वर्ष, विशाल कुमार 12 वर्ष, संदीप दास 25 वर्ष, बबिता 25 वर्ष, अनिल कुमार 13 वर्ष, रवीना 10 वर्ष, कुंती 25 वर्ष, विनीता 6 वर्ष, एंव कन्हैया दास 30 वर्ष भी शामिल हैं.

महिला चिकित्सक ममता कुमारी ने बताया कि कुछ मशरूम जहरीले भी होते हैं. शायद इसे अच्छी तरह साफ नहीं करने के कारण सभी को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हो गयी. लेकिन जल्दी अस्पताल आ जाने के कारण और त्वरित इलाज के कारण सभी खतरे से बाहर हैं. डॉक्टर ने बताया कि जल्दी ही सभी को घर भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details