बिहार

bihar

बांका: महिला की ससुराल वालों ने की हत्या, पति समेत 8 पर FIR दर्ज

By

Published : Jul 13, 2020, 9:52 PM IST

banka
banka

बांका में 30 वर्षीय विवाहिता की पति और ससुराल वालों ने मिलकर हत्या कर दी. इस मामले में पति समेत 8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

बांका: जिले में ससुराल वालों ने एक विवाहिता की हत्या कर दी. मामला टाउन थाना क्षेत्र के रागनियां दुधारी का है. जहां आपसी विवाद को लेकर पति ने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर 30 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर दी. मृत महिला की पहचान मदन यादव की पत्नी नीलम देवी के रूप में हुई है.

जेठानी से होता था विवाद
मिली जानकारी के अनुसार मृत महिला की जेठानी अक्सर गलत आरोप लगाती थी. इसको लेकर बहस भी हुई थी. 11 जुलाई की सुबह पति मदन यादव कोलकाता से घर पहुंचा. इसी दिन रात को महिला के मायके सोनारी फोन कर बीमार होने की जानकारी दी गई. 12 जुलाई को जब मृत महिला के भाई ने फोन किया तो सभी का फोन स्वीच ऑफ आया.

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव
नीलम देवी के मायके वाले जब सोमवार को पहुंचे तो, उसका शव पड़ा हुआ था और ससुराल वाले घर से फरार थे. इसकी सूचना टाउन थाना को दी गई. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया.

क्या कहते हैं परिजन
मृत महिला के भाई रूपेश कुमार ने बताया कि बहन के साथ अक्सर ससुराल वाले गलत व्यवहार करते थे. जेठानी हमेशा गलत तरीके का आरोप लगाती रहती थी. 11 जुलाई को नीलम का पति घर पहुंचा और 12 जुलाई की रात को पति ने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर नीलम के साथ मारपीट की.

भाई ने आरोप लगाया है कि नीलम के पति मदन यादव, ससुर एतबारी यादव सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने मिलकर उसकी बहन की हत्या कर दी है. हत्या करने के बाद घर से सभी फरार हो गए हैं.

घर से फरार हुए ससुराल वाले
सोमवार को जब रंगनिया दुधारी पहुंचे तो, उसके ससुराल का एक भी सदस्य घर में उपस्थित नहीं था. इसलिए पूरा विश्वास है कि उसकी बहन की हत्या ससुराल वालों ने मिलकर की है. नीलम को 6 और 4 वर्ष का दो बेटा भी है. टाउन थाना में 8 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया गया है.

8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
टाउन थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा ने बताया कि 30 वर्षीय विवाहिता की हत्या हुई है. हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है. फिलहाल मृत महिला के परिजनों ने पति मदन यादव, ससुर एतवारी यादव सहित 8 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है. हत्या को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. फिलहाल हत्या के आरोपी अपने घर से फरार हैं. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details