बिहार

bihar

बांका में हैवानियत! 8 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के बाद फोड़ी आंख, हत्या कर शव को नाली में छिपाया

By

Published : Mar 20, 2022, 4:56 PM IST

बांका में दुष्कर्म
बांका में दुष्कर्म

बांका में आठ साल की मासूम के साथ दरिंदगी (Misdeed with innocent Girl in Banka) का मामला सामने आया है. आरोपियों ने सामूहिक दुष्कर्म के बाद बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी और लाश को एक नाली नुमा गुफा में बालू से ढक दिया था. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, एक आरोपी फरार है. आक्रोशित ग्रामीणों ने जल्द से जल्द फरार आरोपी को पकड़कर फांसी की सजा देने की मांग की.

बांका: बिहार के बांका में आठ साल की मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या (Eight year old Girl Murdered after Misdeed in Banka) करने का मामला सामने आया है. बच्ची के साथ कुछ मनचलों ने सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर लाश को एक नाली नुमा गुफा में बालू से ढक दिया था. ग्रामीणों द्वारा लाश बरामद करने के बाद पुलिस को जानकारी दी गई. पुलिस ने घटना में शामिल चार आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि एक फरार है.

ये भी पढ़ें-सहरसा में युवती से सामूहिक दुष्कर्म, पंचायत ने अस्मत की कीमत 70 हजार लगाकर मामले को किया रफा दफा

सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या:दरअसल, होली के दिन आठ साल की लापता बच्ची का बालू से ढका शव बरामद करने के बाद पूरे प्रखंड में आक्रोश व्याप्त है. बताया जाता है कि उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है. वहीं, पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाया जा रहा है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि यह बच्ची होली के दिन दोपहर दो बजे अपने घर के बाहर अपने अन्य सहयोगी के साथ होली खेल रही थी. इसी बीच दुर्गा मंदिर के पास से अचानक गायब हो गई. परिजनों ने उसी समय से खोजबीन शुरू कर दी थी.

सवालों में पुलिस की कार्यशैली:खोजबीन के दौरान ही पुलिस को सूचना दे दी गई थी, लेकिन पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की जगह परिवार वालों को ही अगल-बगल खोजने को कहा. इसी बीच परिवार वालों को उस बच्ची के साथ खेलने वाले एक अन्य बच्चे से पता चला कि दुर्गा मंदिर के पास उसे एक लाल रंग की ई-रिक्शा में बैठाकर ले जाया गया. इस जानकारी के बाद परिवार के लोग उस ई-रिक्शा वाले को खोजने लगे. लाल रंग की ई-रिक्शा वाले घर का पता चलने पर परिवार के लोग उससे पूछताछ करने गए.

ग्रामीणों ने बरामद किया शव: पहले तो ई-रिक्शा का काम करने वाले सागर सोनी ने अपनी संलिप्तता से इंकार किया, लेकिन उसके अन्य सहयोगियों से भी पता लगाने पर यह बात सामने आई कि उसी ई-रिक्शा से बच्ची को ले जाया गया. बाद में ई-रिक्शा चालक अपने घर में बढ़ती भीड़ को देखकर भाग गया. रात के 11 बजे परिजनों ने खोजबीन के दौरान बच्ची की लाश को रेलवे स्टेशन के बगल स्थित एक नाली नुमा गुफा में बालू से ढके अवस्था में देखा. इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. बाद में पुलिस ने वहां से लाश को बरामद किया.

मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी: बच्ची की लाश पर कोई कपड़ा नहीं था और उसकी शरीर के कई अंगों से खून बह रहा था. उसकी आंख भी फोड़ दी गई थी, लाश को देखने से स्पष्ट था कि उस बच्ची के साथ कुछ लड़कों ने काफी दरिंदगी कर उसकी आंख फोड़ कर हत्या कर लाश को छिपा दिया था. पुलिस अब अपराधियों को खोजने में लगी है, इसी बीच ई-रिक्शा वाले के भाग जाने पर पुलिस ने पूछताछ के लिए उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया. उसी के कहने पर चालक डोमन पासवान, अजय वर्णवाल, श्रीधर वर्णवाल सहित चार को पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस लगातार ई-रिक्शा मालिक सागर सोनी को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है.

फरार आरोपी की गिरफ्तारी की मांग: पुलिस कि शिथिलता के बाद लोगों का गुस्सा काफी बढ़ गया है. ग्रामीण जल्द से जल्द आरोपी को पकड़ने और फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं. इस संबंध में एसडीपीओ प्रेमचन्द्र सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी होते ही वे खुद पूरे अनुसंधान पर नजर रख रहे हैं. इस मामले में चार की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. इस घटना में जो भी शामिल है किसी को छोड़ा नहीं जाएगा. मृतक बच्ची के चाचा के लिखित आवेदन पर मामला दर्ज करते हुए लाश को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया है. स्वजनों का आरोप है कि गायब होने की सूचना के बाद से ही अगर पुलिस छानबीन करती तो बच्ची को बचाया जा सकता था.

ये भी पढ़ें-असम: 24 घंटे में दो एनकाउंटर, रेप के 2 आरोपी मारे गये

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details