बिहार

bihar

Araria Crime: 50 लाख के स्मैक के साथ 7 गिरफ्तार, नशीला पदार्थ मापने वाला माइक्रो मशीन बरामद

By

Published : Jul 10, 2023, 8:53 PM IST

अररिया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. 50 लाख रुपये के स्मैक के साथ पुलिस ने 7 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जोगबनी थाना में केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मुख्य सरगना को गिरफ्तार करने लिए पुलिस पूछताछ कर रही है. पढ़ें पूरी खबर....

अररिया में 50 लाख रुपये के स्मैक जब्त
अररिया में 50 लाख रुपये के स्मैक जब्त

अररिया :बिहार के अररियामें नशे का कारोबार चरम पर है. यही वजह कि आए दिन नशा तस्कर गिरफ्तार हो रहे हैं. इसी कड़ी में अररिया पुलिस ने 50 लाख के स्मैक के साथ 7 तस्कर को दबोचा है. अब पुलिस ने सलाखों के पीछे भेज दिया है. इस बात की जानकारी एसपी अशोक कुमार सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि इनके पास से एक कट्टा, एक कारतूस, 3 लाख 89 हजार भारतीय करेंसी और 1 लाख 44 हजार नेपाली रुपया भी बरामद किया गया है. पुलिस ने चार मोटरसाइकिल 13 मोबाइल 201 कोडीन युक्त प्रतिबंधित कफ सिरप, नशीला पदार्थ मापने वाला माइक्रो मशीन बरामद किया है.

ये भी पढ़ें : Araria News: अररिया में 30 ग्राम स्मैक के साथ नेपाली युवक सहित तीन लोग गिरफ्तार

27 सौ नेपाली करंसी बरामद:एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ फारबिसगंज ने तत्काल एक टीम बनाई. टीम सागर साह पिता संजय साह के घर पर छापामारी की. जहां पुलिस ने सागर साह के कमरे से एक लोडेड कट्टा 59 सौ भारतीय रुपए और एक हजार नेपाली करेंसी एवं एक मोबाइल बरामद किया. पूछताछ में उसने अपना नाम सावन कुमार बताया जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से पुलिस ने प्लास्टिक बैग में पैक 27.7 ग्राम स्मैक 6 हजार भारतीय रुपए और 27 सौ नेपाली रुपए बरामद किए.

बिछावन के नीचे 234 ग्राम स्मैक बरामद:गिरफ्तार सागर साह के घर के सामने दो मोटरसाइकिल पर चार लड़के को भी संदेह के आधार पर पकड़ा गया. जब उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से 199 ग्राम स्मैक 30 हजार एक सौ भारतीय रुपए एवं 44 हजार 830 नेपाली रुपए और 4 मोबाइल बरामद किया गया. तलाशी के क्रम में सागर साह के पिता संजय साह के बिछावन के नीचे 234 ग्राम स्मैक और नशीला पदार्थ नापने वाला माइक्रो मशीन मिला. तलाशी के क्रम में एक झोला बरामद हुआ. जिसमें 3 लाख 29 हजार भारतीय रुपए और 95 हजार 470 नेपाली रुपए बरामद किए गए.

इनकी हुई गिरफ्तारी:सागर साह, सावन साह, संजय साह, मो.गुलाब, अभिनंदन कुमार, मो.शमशाद, मो आशिक को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार सभी अभियुक्त जोगबनी थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं. इस कार्रवाई में पुलिस ने कुल 3 लाख भारतीय रुपये और एक लाख 44 हजार नेपाली करेंसी बरामद किए. इसके साथ ही 4 मोटरसाइकिल, 496 ग्राम स्मैक, 13 मोबाइल, 201 बोतल कफ सिरप, नशीला पदार्थ नापने वाला माइक्रो मशीन, एक कट्टा एक जिंदा कारतूस जब्त किया गया है.


"50 लाख रुपये के स्मैक के साथ पुलिस ने सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जोगबनी थाना में केस दर्ज कर लिया गया है. बड़ी कार्रवाई में जो भी पुलिस पदाधिकारी शामिल हैं उन सभी को पुरस्कृत किया जाएगा."-अशोक कुमार सिंह, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details