बिहार

bihar

नवादा में BPSC की तैयारी कर रहे युवक की हार्ट अटैक से मौत

By

Published : Aug 28, 2022, 9:39 AM IST

नवादा में बीपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र की हार्ट अटैक से अचानक मौत हो गई. मनीष ऑफिसर बनना चाहता था. उसकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया है. पढ़ें पूरी खबर.

नवादा बीपीएससी की तैयारी कर रहे एक युवक की हार्ट अटैक से हुई मौत
नवादा बीपीएससी की तैयारी कर रहे एक युवक की हार्ट अटैक से हुई मौत

नवादा: बिहार के नवादा जिले के रोह प्रखंड अंतर्गत अनैला गांव मेंबीपीएससी की तैयारी कर रहे एक युवक की हार्ट अटैक से मौत (Death of Young BPSC Aspirant By Heart Attack) हो गई. हालांकि दिल का दौरा पड़ने के बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल नवादा (Sadar Hospital Nawada) में भर्ती कराया गया लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ेंःबिजली विभाग ने 50 हजार रुपये का लगाया जुर्माना, गृहस्वामी की हार्ट अटैक से मौत

बीपीएससी की कर रहा था तैयारी: बताया जा रहा है कि श्यामसुंदर साव का पुत्र मनीष कुमार बीपीएससी की तैयारी कर रहा था. शनिवार को वह घर के एक कमरे में अकेले पढ़ाई कर रहा था, तभी अचानक गिर पड़ा और बेहोश हो गया. आनन-फानन में परिजनों ने इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

मनीष बनना चाहता था ऑफिसर:मिली जानकारी के अनुसार श्यामसुंदर साव किराना का दुकान चलाकर अपने छोटे पुत्र मनीष कुमार को पढ़ा लिखाकर ऑफिसर बनाना चाहते थे, लेकिन पल भर में उनका सपना चकनाचूर हो गया. उन्होंने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. किराना दुकान चलाकर बच्चों को पढ़ा रहे थे. तीन बेटों में दो बेटा तो दुकान में ही हाथ बंटा रहा था लेकिन छोटा बेटा पढ़कर ऑफिसर बनना चाहता था. इसलिए वह दिन-रात बीपीएससी की तैयारी में लगा था. वह कहा करता था कि मैं एक दिन ऑफिसर बन कर अपने माता-पिता का नाम रौशन करूंगा लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था. जवान बेटे की मौत के बाद पूरा परिवार सदमे में है.

"घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. किराना दुकान चलाकर बच्चों को पढ़ा रहे थे. तीन बेटों में दो बेटा तो दुकान में ही हाथ बटा रहा था. लेकिन छोटा बेटा पढ़कर ऑफिसर बनना चाहता था, इसलिए वह दिन-रात बीपीएससी की तैयारी में लगा था. वह कहा करता था कि मैं एक दिन ऑफिसर बन कर अपने माता-पिता का नाम रौशन करूंगा. लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था." -मृतक के पिता

ये भी पढ़ेंःसितंबर में होगी बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा, पेपर लीक होने के कारण रद्द हुआ था एग्जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details