बिहार

bihar

'बिहार की राजनीति में परिवर्तन हो रहा है इसलिए CBI का पड़ा रेड' -पप्पू यादव

By

Published : May 20, 2022, 8:11 PM IST

Updated : May 21, 2022, 5:33 PM IST

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव (JAP Supremo Pappu Yadav) ने बीजेपी पर जमकर निशाना (Pappu Yadav Targeted BJP) साधा है. उन्होंने पार्टी कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की राजनीति में बदलाव हो रहा है. लालू-नीतीश एक साथ आ रहे हैं. इसलिए लालू राबड़ी के आवास पर सीबीआई का रेड पड़ा है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

पटना: जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव (JAP National President Pappu Yadav) ने लालू राबड़ी देवी के आवास पर छापेमारी को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि लालू यादव और नीतीश कुमार के एक साथ आने की वजह से भाजपा की परेशानी बढ़ गई है. बिहार की राजनीति में परिवर्तन होता दिख रहा है. इस कारण आनन-फानन में आज लालू यादव के आवास पर सीबीआई की छापेमारी हो रही है.

ये भी पढ़ें-बोले शक्ति सिंह- 'राबड़ी देवी के साथ CBI कर रही दुर्व्यवहार और गाली गलौज', उग्र हुए कार्यकर्ता

'बिहार की राजनीति में बदलाव होता दिख रहा है. इस कारण आनन-फानन में आज लालू यादव और राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की छापेमारी हो रही है. सीबीआई इतने सालों तक कहां थी. 15 साल बाद आय से अधिक संपत्ति मामले पर सीबीआई की कार्रवाई बताती है कि सीबीआई अब गिद्ध बन गई है. राजद और जदयू दोनों दलों में विभीषण हैं. इन दोनों ने मिलकर लालू जी के आवास पर सीबीआई रेड कराया है.'- पप्पू यादव, जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष

पप्पू यादव ने बीजेपी को घेरा:पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए जाप राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि नालन्दा के सोनू को पूर्णिया के विद्या बिहार स्कूल में दाखिला कराया जाएगा. जन अधिकार पार्टी ने इसका जिम्मा उठाया है. पप्पू यादव ने बताया कि सोनू सूद अभिनेता हैं लेकिन उनकी हरकत नेता वाली है. सोनू सूद ने नालन्दा के सोनू का जहां नामांकन कराया है. उस विद्यालय में सीबीएसई बोर्ड के तहत पढ़ाई नहीं होती है.

लालू यादव के ठिकानों पर CBI का छापा:गौरतलब है किलालू प्रसाद के पटना, दिल्ली और गोपालगंज समेत 17 परिसरों पर एक साथ छापेमारी की गई है. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर भी सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है. उस समय राबड़ी देवी आवास में ही थीं. सीबीआई सूत्रों का कहना है कि यह मामला लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर कथित रूप से रिश्वत लेने, जमीन और संपत्ति लेने के मामले (Land for Job Scam Case) से जुड़ा है. इसकी जांच के सिलसिले में छापेमारी की गई है.

जमीन के बदले नौकरी देने का मामला: दरअसल जमीन के बदले नौकरी देने का मामला साल 2017 में उठा था जिस वक्त राजद और जदयू की सरकार बिहार में बनी थी. बीजेपी प्रतिपक्ष की भूमिका में थी. उस समय पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मीडिया के माध्यम से कई ऐसे दस्तावेज प्रस्तुत किए थे जिसमें नौकरी के बदले जमीन लेने का साक्ष्य मिला था. आरजेडी नेताओं की माने तो इन दिनों नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच बढ़ रही नजदीकियों को देखते हुए एक बार फिर से बीजेपी के द्वारा जानबूझकर सीबीआई के माध्यम से कार्रवाई करवाई जा रही है.

ये भी पढ़ें-लालू का 'पुष्पा अवतार' : CBI रेड पर भड़कीं लालू की बेटी, लिखा- 'झुकेगा नहीं'

ये भी पढ़ें-कांग्रेस नेता अजीत शर्मा बोले, "सीबीआई के माध्यम से लालू परिवार को परेशान किया जा रहा है"

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated :May 21, 2022, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details