बिहार

bihar

छठ के लिए एनडीआरएफ और मेडिकल टीम मुस्तैद, रिवर एंबुलेंस की भी होगी व्यवस्था

By

Published : Nov 9, 2021, 5:52 PM IST

पटना में छठ घाटों पर मुस्तैदी बढ़ गई है. मेडिकल टीम, एनडीआरएफ के जवान किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. पटना के गांधी घाट पर एनडीआरएफ का कंट्रोल रूम बनाया गया है. यहां से सभी घाटों कि स्थिति को एनडीआरएफ की टीम कंट्रोल करने में सक्षम हैं.

पटना
पटना

पटना: लोक आस्था के महापर्व छठ (Chhath Puja 2021) को लेकर पटना जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां को आखिरी और मूर्त रूप दे दिया है. इसी कड़ी में पटना के गंगा घाटों पर मुस्तैदी के साथ मेडिकल की टीम के साथ-साथ एनडीआरएफ के जवान किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैनात हो गए हैं. पटना के गांधी घाट पर एनडीआरएफ का कंट्रोल रूम बनाया गया है. यहां से सभी घाटों कि स्थिति को एनडीआरएफ की टीम कंट्रोल करने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें- शाम को खीर खाकर शुरू हो जाएगा छठ व्रतियों का 36 घंटे का निर्जला उपवास, कल पहला अर्घ्य

'एनडीआरएफ की कुल 7 टीम किसी भी आपात स्थिति से निपटने को लेकर पटना सिटी इलाके में लगाई गई है. जिन्हें पीपा पुल से भद्र घाट तक डिप्लॉय किया गया है. पटना के गंगा घाटों पर कुल 70 बोटों का डिप्लॉयमेंट भी किया गया है. इसी कड़ी में 4 रिवर एंबुलेंस भी लगातार गंगा नदी में गश्त लगा रही है.'-हरविंदर सिंह, द्वितीय अधिकारी, एनडीआरएफ

देखें वीडियो

पटना के गांधी घाट पर एनडीआरएफ द्वारा फर्स्ट एड मेडिकल कैंप भी लगाया गया है. इसके साथ ही घाटों पर एंबुलेंस की व्यवस्था भी की गई है. इसके साथ ही अगर घाटों पर किसी व्रती या अन्य किसी की तबीयत खराब होती है तो उनके लिए रिवर एंबुलेंस की व्यवस्था भी गई है. रिवर एंबुलेंस के जरिए किसी भी हायर हॉस्पिटल सेंटर में पानी के रास्ते मरीजों को जल्द से जल्द पहुंचाने को लेकर भी एनडीआरएफ की टीम तत्पर है.

ये भी पढ़ें- पटना में छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्री का वितरण, ऐसा करने से होती है मनोकामना पूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details