बिहार

bihar

बिहार पुलिस मुख्यालय में अंतर विभागीय समन्वय समिति की बैठक, DGP ने लंबित मामलों को जल्द निपटाने के दिए निर्देश

By

Published : Mar 17, 2022, 10:46 PM IST

डीजीपी संजीव कुमार सिंघल की अध्यक्षता में अंतर विभागीय समन्वय समिति की बैठक (Inter Departmental Coordination Committee Meeting in Patna) हुई. जिसमें जिसमें पुलिस महानिदेशक द्वारा क्षेत्रवार लंबित कांडों को जल्द निपटाने का निर्देश दिया गया. बैठक के दौरान पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार के द्वारा क्षेत्रीय पदाधिकारियों से होली और शब-ए-बरात पर्व पर सुरक्षाबलों के उचित प्रतिनियुक्ति की भी समीक्षा की गई. पढ़ें पूरी खबर..

अंतर विभागीय समन्वय समिति की बैठक
अंतर विभागीय समन्वय समिति की बैठक

पटना:बिहार पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarters) में डीजीपी संजीव कुमार सिंघल (Bihar DGP Sanjeev Kumar Singhal) की अध्यक्षता में अंतर विभागीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई. इसमें डीजी रैंक के अधिकारी और एडीजी रैंक के अधिकारी शामिल हुए. बिहार के डीजीपी के नेतृत्व में क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई. जिसमें पुलिस महानिदेशक द्वारा क्षेत्रवार लंबित कांडों, जन शिकायत कोषांग से प्राप्त होने वाले आवेदनों, गंभीर कांडों में गिरफ्तारी के साथ-साथ लंबित विभागीय कार्रवाई की गहन समीक्षा की गई और अधिकारियों को जल्द लंबित मामलों को निपटाने के निर्देश दिए गए.

ये भी पढ़ें-होली को लेकर शराब तस्करों के खिलाफ चलेगा विशेष अभियान, एंटी लिकर टास्क फोर्स का गठन

लंबित मामलों को जल्द निपटाने के निर्देश:गौरतलब है किआज की बैठक में 28 मार्च से भूमि विवाद पर एएन सिन्हा इंस्टीच्यूट में तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजन प्रशिक्षण निदेशालय द्वारा किया जाएगा. बैठक में पूर्व में किए गए स्थानतरण तथा नवनियुक्त पुलिस अवर निरीक्षकों के परीक्षणों के संबंध में भी चर्चा की गई. विभिन्न जन शिकायत कोषांग तथा विभिन्न आयोजनों से प्राप्त होने वाले पत्रों के निष्पादन लोक सभा, राज्य सभा, विधान सभा विधान परिषद में पूछे जाने वाले प्रश्नों तथा विधिक मामलों के निष्पादन तुरंत करने के निर्देश दिए गए.

होली और शब-ए-बरात को लेकर पुलिस को निर्देश: बैठक के दौरान पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार के द्वारा क्षेत्रीय पदाधिकारियों से होली और शब-ए- बरात पर्व पर सुरक्षाबलों के उचित प्रतिनियुक्ति की समीक्षा की गई. एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि- '18 मार्च को शब-ए बरात मनाया जाएगा, जिसको लेकर होली 19 तारीख को मनाया जाएगा तथा 18 मार्च को ही होली भी कुछ स्थानों पर मनाई जाने की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में दोनों त्योहार एक ही दिन, तिथि पर मनाए जाने वाले स्थानों पर विशेष सतर्कता तथा प्रबंधन करने का निर्देश दिया गया है.'

ये भी पढ़ें-बेऊर और हाजीपुर जेल में लगेगा जैमर, आधुनिक हथियार से लैस होगी बिहार पुलिस

ये भी पढ़ें-होली और शब-ए-बारात को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने में जुटी पुलिस, DM और SP ने किया फ्लैग मार्च

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details