बिहार

bihar

73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर स्वतंत्रता सेनानी की स्मृति में फुटबॉल मैच का आयोजन, सांसद रामकृपाल यादव ने किया उद्घाटन

By

Published : Jan 26, 2022, 8:42 PM IST

73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर मसौढ़ी में एक फुटबॉल मैच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद रामकृपाल यादव ने किया. इस मौके पर भारी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे.

स्वतंत्रता सेनानी की स्मृति में फुटबॉल मैच
स्वतंत्रता सेनानी की स्मृति में फुटबॉल मैच

पटना: अंग्रेजी हुकूमत में देश की आजाद के आंदोलन में अंग्रेजों से लोहा लेने वाले स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय फुलेना पांडे की स्मृति में ऐतिहासिक गांधी मैदान मसौढ़ी में एक दिवसीय फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया. 73वें गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) के मौके पर आयोजित फुटबॉल मैच प्रतियोगिता में सभी मसौढ़ीवासी शामिल हुए. कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद रामकृपाल यादव (MP Ramkripal Yadav) ने किया. मौके पर फुलवारी विधायक गोपाल रविदास, जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार एवं मसौढ़ी, धनरूआ से कई दिग्गज नेता, समाजिक कार्यकर्ता शामिल हुए.

स्वतंत्रता आंदोलन में अंग्रेजों से डटकर लड़ने वाले स्वर्गीय फुलेना पांडे की स्मृति पर गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रत्येक साल फुटबॉल मैच का आयोजन होता रहा है. ऐसे में ऐतिहासिक गांधी मैदान में स्वतंत्रता सेनानी फुलेना पांडे के नाम पर एक दिवसीय फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया. जहां पर ओम शांति बराज छपरा फुटबॉल क्लब एवं फ्रेंड्स क्लब मसौढ़ी के बीच फुटबॉल मैच आयोजन किया गया. छपरा की टीम ने 3-0 से जीत हासिल की.

स्वतंत्रता सेनानी की स्मृति में फुटबॉल मैच

ये भी पढ़ें: RRB NTPC पर हंगामा: कहीं धू धूकर जली ट्रेन.. कहीं पुलिस पर बरसे पत्थर.. आश्वासन का बिहार में नहीं कोई असर

कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद रामकृपाल यादव ने किया. मुख्य अतिथि के तौर पर फुलवारी विधायक गोपाल रविदास, जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार, पुनपुन के प्रखंड प्रमुख गुड़िया देवी समेत कई गणमान्य लोग शामिल हुए. फाइनल फुटबॉल मैच का लुफ्त उठाने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए.

ये भी पढ़ें:शैवाल गुप्ता को पद्मश्री मिलने पर पत्नी ने बतायी 'समर्पण' की कहानी, बेटी बोली- पिता के कारवां को आगे बढ़ाऊंगी

रामकृपाल यादव ने कहा कि खेल सद्भावना का प्रतीक हैं. खेल को खेल के ही रूप में खेला जाना चाहिए और हम समूह को फुटबॉल देखकर खिलाड़ियों से एक मैसेज लेनी चाहिए कि आज भी समाज में एक-दूसरे को मदद कर जिंदगी के गोल में जीत सकते हैं. उसी तरह से जिस तरह से मैच में लोग एक-दूसरे को पास देकर गोल करते हैं. फुलवारी विधायक गोपाल रविदास ने कहा कि मसौढ़ी गांधी मैदान में हो रहे फुटबॉल मैच से खेल को बढ़ावा देना होगा. गांव-गांव में खिलाड़ियों की टीम तैयार करनी चाहिए.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details