बिहार

bihar

पटना में पहले बेटे को मारी गोली.. फिर पिता को उतारा मौत के घाट, मुखिया पर लगा मर्डर करवाने का आरोप

By

Published : Feb 19, 2022, 11:09 PM IST

किसान की गोली मारकर हत्या

पटना में घर के बाहर बैठे किसान की गोली मारकर हत्या (Farmer Shot Dead in Patna) करने का मामला सामने आया है. नौबतपुर में घर के बाहर बैठे किसान की अज्ञात बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. परिजनों का आरोप है कि वर्तमान मुखिया ने हत्या करवाई है.

पटना:बिहार में अपराधिक घटनाएं (Crime in Patna) रुकने का नाम नहीं ले रही है. एक तरफ जहां राज्य सरकार अपराधिक घटनाएं रोकने को लेकर तमाम आला अधिकारी एवं पुलिस प्रशासन को निर्देश देने में जुटी हुई है. वहीं अपराधिक घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. राजधानी पटना से सटे नौबतपुर इलाके में भी लगातार अपराधिक घटनाएं सामने आ रही हैं. ताजा घटना में एक बार फिर अपराधियों ने एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी और मौके से बड़े ही आराम से फरार हो गए.

ये भी पढ़ें-Patna Crime News: मसौढ़ी में दिनदहाड़े 5 बच्चों को अगवा करने की कोशिश, दहशत में परिजन

मिली जानकारी के अनुसार, घटनानौबतपुर थाना क्षेत्र के छोटी टंगरैला गांव की है. जहां शनिवार को अज्ञात बाइक सवार अपराधियों ने घर के बाहर बैठे किसान की गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों ने किसान को एक के बाद एक ताबड़तोड़ चार गोली मार कर फरार हो गए. मृतक की पहचान छोटी टंगरैला गांव निवासी रामदर्शन सिंह 67 वर्ष के रूप मे की गई है. मृतक के शरीर पर जख्म के चार निशान मिले हैं. किसान के पेट, सीने एवं बायें कंधा पर गोली मारी गई है.

घटना का कारण पूर्व से चले आ रहे रंजिश का परिणाम बताया जा रहा है. इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक दल बल के साथ पहुंचे. पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर थाने ले आई और सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स भेज दिया है. बताया जा रहा है की रामदर्शन सिंह अपने बड़े भाई रामबाबू सिंह और भाभी के साथ घर के आगे कुर्सी पर बैठकर बातचीत कर रहे थे.

उसी बीच दो बदमाश पैदल पहुंचे और रामदर्शन सिंह को निशाना साधकर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे. घटना में रामदर्शन सिंह की मौत हो गई. हत्या की घटना के बाद से गांव में एक बार फिर अपराधियों का खौफ बढ़ता दिख रहा है. घटना की जानकारी मिलने के बाद विक्रम विधानसभा से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ सिंह घटनास्थल पर पहुंचे. मृतक के परिजनों से मुलाकात की और कहा कि बिहार में जंगलराज पूरी तरह कायम हो चुका है. आए दिन किसी न किसी की हत्या हो रही है. अब तो घर के बाहर भी लोग सुरक्षित नहीं है.

'घर के बाहर दर्शन सिंह अपने परिवार के साथ बैठे हुए थे जिसके बाद एक बाइक से 3 लोग आए साथ में मुखिया धर्मशिला देवी और उसके बेटे भी थे. उसके इशारे पर बाइक सवार अपराधियों ने राम दर्शन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. पहले भी मृतक राम दर्शन सिंह के बेटे रूपेश कुमार को पप्पू कुमार ने हत्या कर दी थी और उसी हत्या केस में पप्पू कुमार जेल में बंद है. वर्तमान में पप्पू कुमार की पत्नी धर्मशिला देवी जो बड़ी टटंगरैला पंचायत की मुखिया है. उसी ने हत्या करवाई है. रंजिश को लेकर आए दिन धमकी और मारपीट मुखिया के परिजन करते थे.'- सरोज कुमार, मृतक किसान के परिजन

'थाना क्षेत्र के छोटी टंगरैला गांव में एक किसान की गोली मारकर हत्या की सूचना मिली है. जिसके बाद पुलिस दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर थाना ले आई. साथ ही सारी प्रक्रिया करने के बाद देर शाम पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स भेज दिया गया है. फरार बाइक सवार अपराधियों की गिरफ्तारी में पुलिस क्षेत्र में नाकाबंदी कर जुटी हुई है. फिलहाल मृतक के परिजनों की तरफ से कोई लिखित आवेदन नहीं आया है. आवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.'- सम्राट दीपक, नौबतपुर थानाध्यक्ष

ये भी पढ़ें-'अनियमितता के आरोप में 5 पुलिस पदाधिकारियों पर जल्द होगी कार्रवाई'

ये भी पढ़ें-बिहटा में फ्लिपकार्ट कर्मी को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती

नोट: इस तरह की किसी भी शिकायत के लिए आप इस नंबर्स पर संपर्क कर सकते हैं.- POLICE CONTROL ROOM 100 / 0612-2201977-78

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details