बिहार

bihar

'लालू के प्रचार में आने के बाद लोगों को याद आया जंगलराज, अब NDA की जीत सुनिश्चित'

By

Published : Oct 31, 2021, 2:24 PM IST

बीजेपी ने बिहार उपचुनाव में दोनों सीटों पर एनडीए की जीत का दावा किया है. बीजेपी का कहना है कि लालू प्रसाद यादव के मैदान में आने के बाद एनडीए की जीत सुनिश्चित हो गई है. उनके आने से लोगों के रोंगटे खड़े हो गए और उनको पुराने दिन याद आ गए हैं.

RAW
RAW

पटना: बिहार में 2 सीटों पर उपचुनाव (By Election) के लिए मतदान हो चुका है. जिसके बाद से राजनीतिक दलों की ओर से दावों का दौर शुरू हो गया है. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के दावों के बाद एनडीए (NDA) नेता भी जीत के दावे कर रहे हैं. पार्टी नेताओं का कहना है कि लालू प्रसाद यादव के मैदान में आने के बाद एनडीए की जीत सुनिश्चित हो गई है.

ये भी पढ़ें-..तो क्या उपचुनाव के नतीजों के बाद किंगमेकर की भूमिका में होंगे मांझी और सहनी!

उपचुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के समक्ष दोनों सीटों को बचाने की चुनौती है. खासकर जदयू की साख दांव पर है. जदयू का पूरा कुनबा चुनाव प्रचार में लगा था. तमाम मंत्री, विधायक और विधान पार्षद क्षेत्र में तैनात किए गए थे. दोनों सीटें जदयू के खाते में थी, ऐसे में जदयू के लिए करो या मरो जैसी स्थिति थी.

देखें रिपोर्ट

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दोनों सीटों पर जीत का दावा किया है. राजद के दावों पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा है कि हम दोनों सीटें जीतने जा रहे हैं. राजद का दावा खोखला साबित होने वाला है.

ये भी पढ़ें-सरदार पटेल और इंदिरा गांधी को CM नीतीश ने किया नमन, उपचुनाव पर बोले-'जनता मालिक है'

''लालू प्रसाद यादव के चुनाव प्रचार में आने के बाद दोनों सीटों पर हमारी जीत सुनिश्चित हो गई है. लोगों को जंगलराज याद आ गया. तेजस्वी अगर सरकार को गिराने की बात कह रहे हैं तो उन्हें बता दें कि अगर हम दोनों सीटें हार भी जाते हैं, तो हमारे पास बहुमत का आंकड़ा है. वैसे दोनों सीटें हमारे खाते में आने वाली है. तेजस्वी यादव खोखला दावा कर रहे हैं.''- प्रेम रंजन पटेल, बीजेपी प्रवक्ता

बता दें कि दोनों सीट पर 30 अक्टूबर को मतदान किया गया है. आरजेडी की तरफ से लगातार दोनों सीट पर जीत के दावे किए जा रहे हैं. दोनों विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 49.59 फीसदी मतदान हुआ. कुशेश्वरस्थान में 49 फीसदी और तारापुर में 50.05 फीसदी मतदान हुआ है. वोटों की गिनती 2 नवंबर को होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details