बिहार

bihar

कोविड का टीका लगवा चुके लोग ही जा सकेंगे छठ घाट, DM ने घाटों की तैयारियों का किया निरीक्षण

By

Published : Nov 7, 2021, 11:40 AM IST

दरभंगा में छठ पर्व को लेकर घाटों की सफाई और सुरक्षा की तैयारी अंतिम चरण में है. कोरोना को देखते हुए इस बार छठ घाटों पर वैक्सीनेशन का दोनों डोज लिए हुए लोग ही जा सकेंगे.

DM ने घाटों की तैयारियों का किया निरीक्षण
DM ने घाटों की तैयारियों का किया निरीक्षण

दरभंगा: बिहार के दरभंगा जिले में कोविड-19(COVID-19) को देखते हुए इस बार दरभंगा जिला प्रशासन (District Administration) ने केवल वैसे लोगों को छठ घाटों पर जाने की अनुमति दी है जो कोविड-19 की वैक्सीन लगवा चुके हैं. सोमवार से शुरू हो रहे छठ महापर्व (Chhath Festival) के मद्देनजर घाटों की सफाई और सुरक्षा को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है.

ये भी पढ़ें-आठ नवंबर से शुरू होगा छठ महापर्व, 7 तक घाट तैयार करने का निर्देश

डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने महापौर बैजंती देवी खेड़िया और नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा के साथ शहर के नदी और तालाबों पर बने छठ घाटों का निरीक्षण किया. डीएम ने खासतौर पर शहर के हराही तालाब और बागमती नदी पर बने बाजितपुर घाट पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें-छठ महापर्व पर रेल यात्रियों को बड़ी सौगात, कई स्पेशल ट्रेनों का होगा परिचालन, यहां देखें पूरी लिस्ट

डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने कहा कि- 'इस बार छठ घाटों पर सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. हराही तालाब और बागमती नदी के बाजितपुर घाट पर बैरिकेडिंग की जा रही है. लाइटिंग की व्यवस्था की जा रही है. सुरक्षा के मद्देनजर घाटों पर एनडीआरएफ की टीम और प्रशिक्षित गोताखोरों को तैनात किया गया है.'

डीएम ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल को देखते हुए इस बार घाटों पर केवल उन्हीं लोगों को आने की अनुमति दी जाएगी जिन्होंने कोविड-19 का टीका पहले से लगवा रखा है.

ये भी पढ़ें-Chhath Puja 2021: DM का आदेश- छठ घाटों पर समय से रोशनी और साफ-सफाई करायें अधिकारी

बता दें कि दरभंगा में इस बार मॉनसून की काफी बारिश हुई थी इसकी वजह से अधिकत्तर तालाबों और नदियों में अभी भी ज्यादा पानी है. इसकी वजह से व्रतियों और दूसरे आगंतुक लोगों के लिए सुरक्षा को लेकर खास सावधानी बरती जा रही है. इस बार छठ महापर्व की शुरुआत 8 नवंबर से हो रही है.

ये भी पढ़ें-'पुलिस की मिलीभगत से जहरीली शराब का कारोबार, शराबबंदी कानून की हो समीक्षा'

ये भी पढ़ें-रोहतास में NCB की बड़ी कार्रवाई, शोरूम से हेरोइन जब्त...दो लोग हिरासत में

ABOUT THE AUTHOR

...view details