उत्तराखंड

uttarakhand

इस हफ्ते इन राशियों पर बरसेगा धन, इनकी खुलेगी किस्मत! ज्योतिषाचार्य नवीन जोशी से जानिए अपना राशिफल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 25, 2024, 12:30 PM IST

Updated : Feb 26, 2024, 6:37 AM IST

Weekly Horoscope in Hindi हल्द्वानी के जाने माने ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी से जानते हैं कि इस हफ्ते का यानी 25 फरवरी से 2 मार्च तक का साप्ताहिक राशिफल. ऐसे में आपके लिए क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए क्या सावधानियां बरतनी होंगी? इसके अलावा किन राशियों का चमकेगा भाग्य? एक क्लिक में पूरा भाग्यफल जानते हैं...

Weekly Horoscope in Hindi
साप्ताहिक राशिफल

ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी से जानिए साप्ताहिक राशिफल

हल्द्वानी: फरवरी महीने का आखिरी हफ्ता शुरू हो गया है. इसके साथ ही नए महीने मार्च का भी आगाज हो रहा है. ऐसे में यह हफ्ता यानी 25 फरवरी से 2 मार्च तक आपके लिए कैसा रहेगा? किन राशियों की चमकेगी किस्मत? किस पर होगी धनवर्षा और किसे बरतनी होगी इस हफ्ते सावधानियां? जाने माने ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी से साप्ताहिक राशिफल जानते हैं.

मेष राशि: मेष राशि के स्वामी मंगल अपने उच्च राशि मंगल में बैठे हुए हैं. मेष राशि में नौकरी रोजगार दृष्टि से काफी उत्तम रहने वाला है. भूमि और भवन संबंधी काम बनेंगे. व्यापार की दृष्टि से यह हफ्ता उत्तम रहने वाला है, लेकिन अन्य दृष्टि से उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी. रुका हुआ धन वापस मिलेगा, लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से यह हफ्ता मध्यम रहने वाला है. मेष राशि वाले इस हफ्ते भगवान शिव की आराधना करें, सारी बाधाएं दूर होगी.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के अष्टम स्थान में बुध, दशम भाव में शनि, जबकि एकादश भाव में राहु तो 12 भाव में गुरु की स्थिति बन रही है. वृषभ राशि में व्यापार और राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिलने वाला है. विदेश यात्रा की योग बन रहे हैं. आपको भी रुका हुआ धन मिल सकता है. रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. यह हफ्ता राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए मान सम्मान से भरा रहने वाला है. जबकि, पारिवारिक दृष्टि से प्रतिकूल हो सकता है. सोमवार और शुक्रवार के दिन विशेष तौर पर भगवान शिव की आराधना करें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के अधिपति बुध इस समय के मंगल के साथ धनु राशि के साथ बैठे हुए हैं. व्यापार से जुड़े मिथुन राशि वालों के लिए यह हफ्ता धनवर्षा लेकर आने वाला है. जमीन भवन संबंधी कामों में सफलता हासिल होगी. कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को उन्नति मिलेगी. मिथुन राशि वाले इस हफ्ते पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें और अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें. व्यर्थ वाद विवाद से बचें. व्यापारी वर्ग से जुड़े लोगों के लिए भी धन लाभ का योग बन रहे हैं. मिथुन राशि वाले इस हफ्ते स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें. मिथुन राशि वाले इस हफ्ते मां भगवती नवाक्षर मंत्र का जाप करें. साथ ही मां भगवती की आराधना करें.

कर्क राशि:कर्क राशि के अधिपति चंद्रमा हैं, कर्क राशि में अभी भी शनि की ढैया बनी हुई है. चतुर्थ भाव में शुक्र, पंचम भाव में सूर्य और मंगल, जबकि अष्टम भाव में शनि, भाग्य स्थान में राहु, दशम स्थान में गुरु की स्थिति बन रही है. कर्क राशि में इस हफ्ते लेन देन में सावधानी बरतें. मांगलिक कार्य की योग बन रहे हैं. राजनीतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी. कर्क राशि में मान सम्मान की दृष्टि से यह हफ्ता उत्तम रहने वाला है. कर्क राशि वाले शनिवार के दिन भगवान शिव के साथ भगवान हनुमान की आराधना करें. मंगल यंत्र की पूजा करेंगे तो सारी बाधाएं दूर होगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के अधिपति भगवान सूर्य अपने ही शत्रु राशि शनि के घर में कुंभ के साथ बैठे हुए हैं. यह हफ्ता रोजगार के लिहाज से उत्तम रहने वाला है. प्रतियोगिता परीक्षाएं में सफलता मिलेगी. व्यापारी वर्ग से जुड़े लोगों को व्यापार में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह हफ्ता प्रतिकूल रहने वाला है. रोजगार और मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. भूमि भवन के लाभ मिलेंगे. सिंह राशि वाले इस हफ्ते भगवान सूर्य की आराधना करें. आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें और भगवान सूर्य को जल चढ़ाएं.

कन्या राशि: कन्या राशि में इस समय केतु बैठे हुए हैं. कन्या राशि के अधिपति बुध, देव गुरु बृहस्पति के राशि मैं बैठे हुए हैं. कन्या राशि वालों के लिए यह हफ्ता उतार चढ़ाव भरा हो सकता है. कन्या राशि में पारिवारिक परेशानियां हो सकती हैं. कन्या राशि वाले इस हफ्ते भगवान शिव की आराधना करें. भगवान शिव को जल चढ़ाएं. रुद्राक्ष का माला धारण करें. शनिवार के दिन शनि का दान करें तो सारी बाधाएं दूर होंगी.

तुला राशि: तुला राशि के अधिपति शुक्र इस समय धनु राशि के साथ बैठे हुए हैं. तुला राशि के पंचम स्थान में शनि सप्तम स्थान में गुरु, जबकि 12 भाव में शुक्र और केतु की स्थिति बन रही है. तुला राशि में पारिवारिक परेशानियों के योग बन रहे हैं. नौकरी में स्थानांतरण के योग बन रहे हैं. प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी तो धन भी मिलेगा. पहले से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां इस हफ्ते खत्म होगी. मांगलिक और वैवाहिक कार्य की योजना बनेगी. भूमि और भवन संबंधी लाभ के योग बन रहे हैं. इस हफ्ते भगवान सूर्य की आराधना करें.

वृश्चिक राशि:वृश्चिक के स्वामी मंगल, बृहस्पति की राशि में बैठे हुए हैं. वृश्चिक राशि में शनि की ढैया अभी भी बनी हुई है. वृश्चिक राशि में इस हफ्ते मानसिक तनाव हो सकता है. बनते हुए कार्य में बाधा उत्पन्न हो सकता है, लेकिन मान सम्मान की दृष्टि से यह हफ्ता उत्तम रहने वाला है. पदोन्नति और विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. वृश्चिक राशि वाले इस हफ्ते भगवान शिव की आराधना करें. साथ ही मंगल यंत्र की पूजा भी करें. शनिवार के दिन शनि का दान करेंगे तो सारी बाधाएं दूर होगी.

धनु राशि: धनु राशि के स्वामी देवगुरु बृहस्पति मंगल की राशि मेष में बैठे हुए हैं.धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उतार चढ़ाव भरा रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं लेकिन रुके हुए धन की प्राप्ति होगी पद मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. धनु राशि में रोजगार की दृष्टि से सफलता लेकर आने वाला है नए कार्यों का शुभारंभ होगा रुके हुए धन की प्राप्ति होगी.भूमि भवन और वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं.धनु राशि वाले भगवान शिव की आराधना करें भगवान शिव को जल चढ़ाएं सारी बाधाएं दूर होगी.

मकर राशि: मकर और कुंभ के स्वामी शनि इस समय कुंभ राशि में बैठे हुए हैं. मकर राशि वालों के जातकों के लिए स्वास्थ्य के दृष्टि से मध्यम रहने वाला है. पारिवारिक परेशानियां बढ़ सकती है. व्यर्थ के दौड़ धूप के योग बन रहे हैं. बनते हुए कार्य में रुकावट आ सकती है. मकर राशि में अभी भी शनि की साढ़ेसाती चल रही है. मकर राशि में इस हफ्ते धन व्यय के योग बन रहे हैं. उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी, लेकिन भूमि और भवन योग बन रहे हैं. मकर राशि वाले इस हफ्ते शनि का दान करें. मंगलवार के दिन मंगल यंत्र की पूजा करें. सोमवार के दिन भगवान शिव की आराधना करें. सारी बाधाएं दूर होगी.

कुंभ राशि: कुंभ राशि में इस समय शनि बैठे हुए हैं. कुंभ राशि में अभी भी शनि की साढ़ेसाती बनी हुई है. कुंभ राशि में इस हफ्ते उतार चढ़ाव की स्थिति हो सकती है. सामाजिक और पारिवारिक तनाव बढ़ सकता है. बनते हुए कार्य में बाधा उत्पन्न हो सकता है. कुंभ राशि वाले जातक व्यर्थ की दौड़ भाग से बचें. व्यर्थ विवाद हो सकता है. अपनी वाणी में संयम बरतें. कुंभ राशि वाले इस हफ्ते मां भगवती के मंदिर में जाकर घी का दीया जलाएं. देवी कवच का पाठ करें तो बाधाएं दूर हो सकती है.

मीन राशि:मीन राशि में इस समय राहु बैठे हुए हैं. मीन राशि में अभी भी शनि की साढ़ेसाती बनी हुई है. मीन राशि के सप्तम भाव में केतु, भाग्य स्थान में सूर्य और मंगल, जबकि दशम भाव में बुध वहीं, जबकि 12 भाव में शनि बैठे हुए हैं. मीन राशि में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बनी रहेगी. पारिवारिक परेशानियां भी बढ़ सकती है. व्यर्थ के विवाद उत्पन्न हो सकते हैं. मीन राशि राशि वाले इस हफ्ते राहु का दान करें. भगवान शिव की आराधना करें और दूध से अभिषेक करें. सारी बाधाएं दूर होगी.

Last Updated :Feb 26, 2024, 6:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details