उत्तराखंड

uttarakhand

सोशल मीडिया से कांग्रेस लोगों तक पहुंचा रही अपनी बात, मिल रहा अच्छा रिस्पांस - lok sabha election 2024

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 9, 2024, 10:28 PM IST

Updated : Apr 9, 2024, 10:48 PM IST

Los Sabha Election 2024 लोससभा चुनाव 2024 के मतदान की तारीख नजदीक आ रही है. ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियां हर प्रकार के हथकंडे अपनाकर लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करना चाहती हैं. इसी क्रम में कांग्रेस भी सोशल मीडिया का सहारा लेकर अपने उम्मीदवारों की गतिविधियां जनता तक पहुंचा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सोशल मीडिया से कांग्रेस लोगों तक पहुंचा रही अपनी बात

देहरादून: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस पार्टी भी अपने प्रत्याशियों की आवाज को जनता तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया के जरिए वॉलंटियर्स को साथ लेकर लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. उत्तराखंड कांग्रेस पांचों लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों की हर एक्टिविटी को जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रही है.

बता दें कि उत्तराखंड कांग्रेस सोशल मीडिया के जरिए नैनीताल, अल्मोड़ा,पौड़ी,टिहरी और हरिद्वार के वोटरों को साधने में जुटी हुई है. कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में बने सोशल मीडिया रूम में वोटरों को न्याय पत्र की उपलब्धियां बताई जा रही हैं. कांग्रेस जिन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जा रही है, उन सभी मुद्दों पर भी लोगों को अपडेट किया जा रहा है. व्हाट्सएप, एक्स हैंडल, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म के जरिए कांग्रेस अपनी रीच बढ़ा रही है.

सोशल मीडिया इंचार्ज विकास नेगी का कहना है कि सबसे ज्यादा फोकस युवाओं और महिलाओं पर किया जा रहा है और लोगों का भी कांग्रेस के प्रति अच्छा रिस्पांस देखने को मिल रहा है. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस ने चार लाख के करीब फॉलोअर्स जुटा लिए हैं और निश्चित रूप से कांग्रेस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भाजपा से आगे निकल चुकी है.

विकास नेगी ने कहा कि करीब एक करोड़ से अधिक लोगों तक कांग्रेस ने अपने नेताओं की बात पहुंचाने का काम किया है और आगे भी लोगों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए कांग्रेस पार्टी सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने कहा कि इसके लिए आम जनमानस का भी सहयोग मिल रहा है. इस दौरान उन्होंने दावा किया है कि करीब 50 लाख लोगों तक सोशल मीडिया के निस्वार्थ वॉलंटियर ने कांग्रेस के पौड़ी लोकसभा प्रत्याशी गणेश गोदियाल की बात पहुंचाने का काम किया है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Apr 9, 2024, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details