उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेर तोड़ने के प्रयास में तालाब में गिरे दो बच्चे, एक की मौत, ग्रामीणों की सजगता से बची दूसरे की जान

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 28, 2024, 4:45 PM IST

Children Fell into Pond in Firozabad: मामला फिरोजाबाद जिले के नगला खंगर थाना क्षेत्र के गांव नगला तुला का है. दो बच्चे खेलते-खेलते तालाब किनारे लगे बेर के पेड़ पर चढ़ गए. पैर फिसलने की वजह से दोनों तालाब में गिर गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में तालाब में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई. जबकि, दूसरे बच्चे को ग्रामीणों ने सकुशल बाहर निकाल लिया. दोनों बच्चे बेर तोड़ने के प्रयास में पेड़ पर चढ़ रहे थे. तभी इनका पैर फिसल गया और ये तालाब में गिर गए.

जिनमें से एक की मौत हो गई जबकि ग्रामीणों ने दूसरे को बचा लिया. बच्चे की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. घटना फिरोजाबाद जिले के नगला खंगर थाना क्षेत्र के गांव नगला तुला की है.

दरअसल, इस गांव में रहने वाले हरेंद्र कुमार का 3 वर्षीय बेटा यश कुमार गांव के ही अपने साथी मंजेश के साथ घर के बाहर खेल रहा था. तभी उनकी नजर तालाब के किनारे बेर के एक पेड़ पर पड़ी. यह दोनों बालक पेड़ पर चढ़कर बेर तोड़ने का प्रयास करने लगे. तभी दोनों का पैर फिसल गया.

पहले यश तालाब में गिरा और फिर मंगेश गिरा. एक-एक कर दोनों बालक उस तालाब में गिर गए. किसी तरह ग्रामीणों को जानकारी मिली कि बालक तालाब में गिर गए हैं. आनन फानन में ग्रामीणों ने तालाब से दोनों बालकों को बाहर निकाला.

इसमें से मंगेश तो सुरक्षित निकला, जबकि यश की तालाब में डूबने से मौत हो चुकी थी. हालांकि, परिजन यश को जीवित होने की आस में अस्पताल भी लेकर गए लेकिन, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. यश मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

इस संबंध में थाना प्रभारी नगला खंगर विनय कुमार मिश्रा का कहना है कि एक बच्चा जिसकी उम्र 3 साल है, उसकी मौत तालाब में डूबने से हुई है. परिजन अगर कुछ लिखकर देते हैं तो विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः गोरखपुर में एग्जाम के बाद स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदी 12वीं की छात्रा, हालत नाजुक

ABOUT THE AUTHOR

...view details