उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस मुख्यालय ने चलाई तबादला एक्सप्रेस, उपाधीक्षकों के किए तबादले, जानें किसकों क्या मिली जिम्मेदारी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 30, 2024, 10:48 PM IST

Uttarakhand Police Department उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय ने उपाधीक्षकों के तबादले की सूची जारी की है. इसमें 6 पुलिस उपाधीक्षकों की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है. ये सभी तबादले खाली पदों या अनुरोध के आधार पर किए गए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस विभाग में तबादलों का सिलसिला जारी है. पिछले 1 महीने में जिम्मेदारियों में बदलाव से जुड़ी कुछ सूचियां जारी हो चुकी है, तो वहीं महीने के अंतिम दिनों में भी स्थानांतरण से जुड़े आदेश जारी हो रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को पुलिस महानिदेशालय स्तर से 6 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले किए गए हैंं. अपर पुलिस महानिदेशक अमित कुमार सिन्हा ने तबादले से जुड़ी सूची जारी की है.

6 पुलिस उपाधीक्षकों का हुआ स्थानांतरण:पुलिस मुख्यालय के स्तर पर जिन 6 पुलिस उपाधीक्षकों के स्थानांतरण हुए हैं. उनमें स्वप्निल मुयाल को हरिद्वार जिले से जीआरपी हरिद्वार भेजा गया है, जबकि विवेक कुमार को एसटीएफ देहरादून से हरिद्वार जनपद के लिए स्थानांतरित किया गया है. इसी तरह नरेंद्र पंत को पिथौरागढ़ जनपद से वापस बुलाते हुए मैदानी जिला हरिद्वार भेजा गया है. सूची में पल्लवी त्यागी का भी नाम है, उन्हें हरिद्वार से अब एसटीएफ देहरादून के लिए स्थानांतरित किया गया है. शिवराज सिंह को आईआरबी प्रथम रामनगर से हटाते हुए चंपावत भेजा गया है, जबकि रीना राठौर को आईआरबी द्वितीय देहरादून से जनपद देहरादून में तैनाती दी गई है.

पद और अनुरोध के आधार पर किए गए ट्रांसफर:पुलिस मुख्यालय के स्तर पर जारी स्थानांतरण सूची में स्पष्ट किया गया है कि यह सभी स्थानांतरण खाली पदों या अनुरोध के आधार पर किए गए हैं. उधर उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में पुलिस मुख्यालय के स्तर पर कुछ और तबादले से जुड़ी सूची जारी हो सकती है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details