गढ़वाल में चली तबादला एक्सप्रेस, अपर उपनिरीक्षकों का हुआ ट्रांसफर

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 18, 2024, 6:03 PM IST

Etv Bharat

गढ़वाल रेंज के 8 जनपदों में तबादला एक्सप्रेस चलाई गई है. जिसके तहत 91 अपर उप निरीक्षकों का स्थानांतरण किया गया है. वहीं, आईजी गढ़वाल का कहना है कि मैदानी और पर्वतीय जनपदों में उपलब्धता और रिक्तियों के सापेक्ष संतुलन बनाए रखने के लिए 91 अपर उपनिरीक्षक का स्थानांतरण किया गया है.

देहरादून: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर उत्तराखंड पुलिस विभाग में तबादलों का सिलसिला जारी है. गढ़वाल रेंज के अंतर्गत आने वाले 08 जनपदों में तैनात अपर उप निरीक्षक (ASI) पुलिस कर्मियों को पहाड़ से मैदान और मैदान से पहाड़ ट्रांसफर किया गया है. इस ट्रांसफर आदेश में अधिकांश अलग-अलग पर्वतीय जनपदों में निर्धारित समयावधि पूरी करने वाले पुलिस कर्मियों को देहरादून और हरिद्वार में ट्रांसफर किया गया है. पुलिस गढ़वाल महानिरीक्षक ने गढ़वाल परिक्षेत्र में 91 अपर उप निरीक्षकों का स्थानांतरण किया है. हालांकि पर्वतीय क्षेत्र में निर्धारित समय पूरे होने के बावजूद स्वेच्छानुसार वहीं रहने वाले पुलिसकर्मियों को छोड़कर बाकियों को मैदानी जनपद, जबकि मैदानी जनपद तय समय अवधि पूर्ण होने वाले ASI कर्मियों को पहाड़ी जनपद भेजा गया है.

Transferred to Uk Police
91 अपर उपनिरीक्षक का स्थानांतरण

गढ़वाल रेंज के 8 जनपदों में तबादला: पुलिस महानिरीक्षक उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय से जारी 28 अगस्त 2023 द्वारा गढ़वाल परिक्षेत्र के जनपदों में अपर उप निरीक्षक का नियतन निर्धारित किए जाने के बाद परिक्षेत्र के जनपदों में निर्धारित समय अवधि पूरी करने वाले पर्वतीय जनपदों में समय पूरा करने के बाद भी स्वेच्छा से वहीं सेवा करने के इच्छुक कर्मचारियों को छोड़कर और गृह जनपद में नियुक्त कर्मचारियों सहित अपर उपनिरीक्षक के स्थानांतरण मैदानी और पर्वतीय जनपदों में किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: वन विभाग में तबादलों को लेकर तैयारियां तेज, संरक्षित और संवेदनशील क्षेत्रों में दूर होगी कर्मियों की कमी

91 अपर उपनिरीक्षक का हुआ स्थानांतरण: आईजी गढ़वाल परिक्षेत्र करन नगन्याल ने बताया कि मैदानी और पर्वतीय जनपदों में उपलब्धता और रिक्तियों के सापेक्ष संतुलन बनाए रखने के लिए 91 अपर उपनिरीक्षक का स्थानांतरण किया गया है.

ये भी पढ़ें: चंपावत पुलिस प्रशासन में भारी फेरबदल, दो इंस्पेक्टर समेत कई सब इंस्पेक्टरों का तबादला, देखिए सूची

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.