उत्तराखंड

uttarakhand

खेल मंत्री रेखा आर्य ने हल्द्वानी इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का किया निरीक्षण, इस बात पर हुईं आग बबूला

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 6, 2024, 3:57 PM IST

Updated : Mar 6, 2024, 5:33 PM IST

Indira Gandhi International Cricket Stadium खेल मंत्री रेखा आर्य आज हल्द्वानी पहुंचीं. उन्होंने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और स्पोर्ट्स स्टेडियम का निरीक्षण किया. उन्होंने कार्यदायी संस्था को जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिए. इसके अलावा टेबल टेनिस कोर्ट की जर्जर हालत देखकर मंत्री रेखा आर्य ने नाराजगी भी व्यक्त की.

Etv Bharat
Etv Bharat

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का किया निरीक्षण

हल्द्वानी: गौलापार का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और स्पोर्ट्स स्टेडियम पिछले दिनों हुए बजट सत्र के दौरान चर्चा का विषय बना रहा. स्थानीय विधायक सुमित हृदयेश ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और स्पोर्ट्स स्टेडियम पर सवाल खड़े करते हुए सरकार को कटघरे में खड़ा किया था. जिसके बाद खेल मंत्री रेखा आर्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और नवनिर्मित स्पोर्ट्स स्टेडियम का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्था को जल्द से जल्द कार्य पूरा कर विभाग को हैंडओवर करने के निर्देश दिए हैं.

खेले मंत्री बोलीं स्टेडियम में जल्द शुरू हों खेल:बता दें कि बैडमिंटन कोर्ट, टेबल टेनिस और स्विमिंग पूल सहित विभिन्न गेम्स के लिए स्टेडियम बन रहा है. निरीक्षण के दौरान कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने खेल विभाग के अधिकारियों को अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के रखरखाव का विशेष ध्यान देने और जल्द से जल्द खेलों को शुरू करने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान टेबल टेनिस कोर्ट की जर्जर हालत देखकर मंत्री रेखा आर्य ने नाराजगी जताई और अधिकारियों से उसे जल्द सही करने को कहा.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट का जल्द होगा आयोजन:क्रिकेट स्टेडियम को लेकर खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि विभाग क्रिकेट स्टेडियम में जल्द से जल्द क्रिकेट कराने के लिए गंभीर है. इसके लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा कर जल्द इसकी शुरुआत की जाएगी. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट का आयोजन भी जल्द कराया जाएगा, क्योंकि क्रिकेट लोकप्रिय गेम है.

गौलापार स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलने की चल रही कवायद:खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि आने वाले दिनों में गौलापार स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलने की कार्रवाई चल रही है और जल्द यहां पर स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोली जाएगी. जिससे कुमाऊं मंडल के युवाओं को बेहतर खेल प्रशिक्षण मिल सके. उन्होंने कहा कि यहां पर एक हॉकी का भी स्टेडियम तैयार किया जा रहा है. खेल को लेकर सरकार काफी गंभीर है. यही कारण है कि देहरादून हो या हल्द्वानी यहां पर खेल के साधनों को बेहतर बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं और आने वाले दिनों में यहां पर कई तरह के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के गेम कराए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Mar 6, 2024, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details