मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अनूपपुर में आज रहेगा दिग्गज नेताओं का जमावड़ा, शहडोल सीट से कांग्रेस व बीजेपी प्रत्याशी जमा करेंगे नामांकन - shahdol bjp congress candidate

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 27, 2024, 10:07 AM IST

बुधवार को विंध्य के अनूपपुर में शहडोल लोकसभा सीट के चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा रहेगा. आज भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी दिग्गज नेताओं की उपस्थिति में शक्ति प्रदर्शन करने के साथ ही अपने नामांकन दाखिल करेंगे.

shahdol loksabha seat
शहडोल से कांग्रेस प्रत्याशी फुंदेलाल सिंह मार्को करेंगे नामांकन

अनूपपुर।शहडोल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को को मैदान में उतारा है. फुंदेलाल सिंह बुधवार को शक्ति प्रर्दशन करेंगे. इसके बाद अपना नामांकन कलेक्ट्रेट अनूपपुर में जमा कराएंगे. कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश सिंह ने बताया कि पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को अपना नामांकन कलेक्ट्रेट अनूपपुर में जमा कराएंगे. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व केंन्द्रीय मंत्री अरुण यादव सहित लोकसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसजन शामिल होंगे.

कांग्रेस प्रत्याशी फुंदेलाल सिंह मार्को की रैली

कांग्रेस की नामांकन रैली होटल सूर्या के पास से निकाली जायेगी, जो कलेक्ट्रेट अनूपपुर में पहुंचेगी. वहां फुंदेलाल सिंह मार्को नामांकन जमा करेंगे. ज्ञात हो कि वर्ष 2019 में कांग्रेस को शहडोल लोकसभा क्षेत्र में साढे़ चार लाख मतों से हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी 27 मार्च को प्रातः 10:45 बजे अनूपपुर पहुंचेंगे. इसके बाद पटवारी 12:15 बजे में अनूपपुर से मंडला के लिए उड़ान भरेंगे. नामांकन को लेकर कांग्रेस नेताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है.

बीजेपी की हिमाद्री सिंह भी दाखिल करेंगी पर्चा

बीजेपी की हिमाद्री सिंह भी दाखिल करेंगी पर्चा

शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद भाजपा प्रत्याशी हिमाद्री सिंह अनूपपुर जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करेंगी. इस मौके पर यहां डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला, राज्यमंत्री दिलीप जायसवाल के साथ ही दिग्गज नेता उपस्थित रहेंगे. नामांकन दाखिले के कार्यक्रम में पहुंचने के लिए भाजपा जिला अध्यक्ष रामदासपुरी ने कार्यकर्ता और पदाधिकारियों से अपील की है. रामदासपुरी ने बताया कि सुबह 11 से 12 बजे दोपहर तक अनूपपुर स्मार्ट सिटी में नामांकन दाखिले के लिए बीजेपी के लोग एकत्र होंगे. 12 से 2 बजे तक आमसभा आयोजित की जाएगी. 2 से 3 बजे के दौरान रैली के माध्यम से अनूपपुर कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करने भाजपा प्रत्याशी व सांसद हिमाद्री सिंह पहुंचेंगी.

ALSO READ:

इस प्रत्याशी की संपत्ति जानकार उड़ जाएंगे होश, 17 वीं लोकसभा में थे देश के सबसे अमीर सांसद

मुरैना लोकसभा सीट पर कांग्रेस अभी भी दुविधा में, इन तीन नामों के बीच में उलझा हाईकमान

शहडोल में 8 विधानसभा सीटें, केवल एक जीती कांग्रेस

शहडोल लोकसभा सीट चार जिलों की 8 विधानसभा सीटों को मिलाकर बनी है. यहां पर हुए विधानसभा चुनाव के परिणामों में अनूपपुर जिले की पुष्पराजगढ़ एकमात्र ऐसी विधानसभा सीट है, जहां कांग्रेस ने जीत हासिल की है. बाकी की 7 विधानसभा सीटें ऐसी हैं, जहां पर भारतीय जनता पार्टी ने एकतरफा जीत हासिल की है. ऐसे में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए चुनौती कठिन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details