उत्तराखंड

uttarakhand

12 फरवरी को देहरादून पहुंचेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, पुख्ता की गई सुरक्षा व्यवस्था, एक्शन में पुलिस

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 11, 2024, 6:18 PM IST

Security regarding Rajnath Singh visit रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के देहरादून दौरे को लेकर पुलिस एक्शन में है. देहरादून एसएसपी ने आज अधिकारियों को ब्रीफ किया. एसएसपी अजय सिंह ने बताया रक्षा मंत्री के भ्रमण के दौरान कार्यक्रम स्थल और उसके आस-पास के क्षेत्र में ड्रोन का संचालन पूरी तरह से प्रतिबन्धित किया गया है.

Etv Bharat
12 फरवरी को देहरादून पहुंचेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

देहरादून: 12 फरवरी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का देहरादून दौरा प्रस्तावित है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के दौरे को लेकर पुलिस-प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा में नियुक्त किये गये सभी अधिकारियो को आज एसएसपी ने ब्रीफ किया. ब्रीफिंग के दौरान कार्यक्रम के लिए किये गये सुरक्षा प्रबन्धों की समीक्षा करते हुए वर्तमान सुरक्षा मद्देनजर सभी अधिकारियो को सतर्क रहने के लिए निर्देशित किया गया.

ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बल को निर्देशित किया कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग न किया जाए. न ही बिना बताये अपने ड्यूटी प्वांईट को छोडा जाये. ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी. साथ ही वीआईपी रुट प्रभारी को निर्देशित किया कि वीआईपी कार्यक्रम से पहले ही पूरा रुट व्यवस्था का निरीक्षण कर मार्ग में हो रहे निर्माण कार्यों को समय से पूरा करने के लिए संबंधित कार्यदायी संस्था से संपर्क कर निर्देशित करें.कार्यक्रम स्थल और वीआईपी रूट पर कोई गलती न हो उसके लिए सुरक्षा व्यवस्था करने निर्देश दिए गए हैं.साथ ही कार्यक्रम स्थल और उसके आस-पास के क्षेत्रों में बिना अनुमति के ड्रोन का संचालन पूरी तरह से प्रतिबन्धित किया गया है.

एसएसपी अजय सिंह ने बताया 12 फरवरी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह देहरादून आ रहे हैं. जिसके लिए सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. रक्षा मंत्री के भ्रमण के दौरान कार्यक्रम स्थल और उसके आस-पास के क्षेत्र में ड्रोन का संचालन पूरी तरह से प्रतिबन्धित किया गया है, यदि किसी के द्वारा ड्रोन के माध्यम से उक्त कार्यक्रम की कवरेज की जानी हो तो उसे पहले अनुमति लेनी होगी. इसके अलावा एसएसपी अजय सिंह ने बताया सुरक्षा से संबंधित तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details