दिल्ली

delhi

दिल्ली में हनुमान जयंती पर AAP ने निकली शोभायात्रा, इंसुलिन लिए नजर आए मंत्री सौरभ भारद्वाज - Hanuman Jayanti 2024

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 23, 2024, 1:20 PM IST

Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती के मौके पर पूरी दिल्ली प्रभु श्री राम और हनुमान की भक्ति में लीन दिखाई दी. हनुमान जन्मोत्सव को लेकर राजनीतिक दलों में भी उत्साह देखा जा रहा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज शोभायात्रा में अनोखे अंदाज में नजर आए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:आज पूरे देश में हनुमान जयंती की धूम है. जगह-जगह इसे लेकर अनुष्ठान, विधि विधान से पूजन कार्यक्रम और शोभा यात्रा निकाली जा रही हैं. इस अवसर पर दिल्ली के भी कई मंदिरों से बड़ी संख्या में लोगों की ओर से शोभायात्रा और झांकियां निकाली जा रही हैं, जिसमें पूरे उत्साह और उमंग के साथ भक्त शामिल हो रहे हैं. इस मौके पर दिल्ली सरकार के मंत्री भी पीछे नहीं रहे. राजधानी के चिराग दिल्ली इलाके से शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें सौरभ भारद्वाज और उनके समर्थक शामिल हुए.

शोभायात्रा के दौरान हनुमान जी के स्वरूप के साथ सौरभ भारद्वाज खड़े हुए थे. इस दौरान उनके हाथ में गदा था जिसके ऊपर इन्सुलिन का कटआउट लगा था. सौरभ भारद्वाज ने कहा, जिस तरह हनुमान ने संजीवनी से लक्ष्मण की जान बचाई थी, वैसे ही आज हनुमान जी की कृपा से जेल में सीएम केजरीवाल को इन्सुलिन दी गई है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में हनुमान जयंती को लेकर बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से इन्सुलिन को लेकर दिल्ली की राजनीति में बवाल मचा था. इन्सुलिन को ही सबसे बड़ा मुद्दा बन गया था. कोर्ट के आदेश के बाद आज सीएम केजरीवाल को इन्सुलिन का इंजेक्शन लग गया है. इसी के साथ ही अब इसके बहस पर भी विराम लग गया है. वहीं सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी और केंद्र सरकार के अफसरों से पूछा है, क्या इन्सुलिन की सुई के लिए तिहाड़ जेल के सभी कैदियों को अदालत का दरवजा खटखटाना पड़ता है?

यह भी पढ़ें-कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु, बजरंगबली के जयकारों से गूंजा प्रांगण

ABOUT THE AUTHOR

...view details