National

हरियाणा में बारिश के आसार नहीं, अगले हफ्ते 4 से 6 डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है तापमान - Haryana Weather Updates

By ETV Bharat Haryana Team

Published : May 4, 2024, 9:10 AM IST

Haryana Weather Updates: चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते हरियाणा का मौसम लगातार बदल रहा है. फिलहाल हरियाणा में बारिश की कोई संभावना नहीं है.

Haryana Weather Updates
Haryana Weather Updates (Etv Bharat)

चंडीगढ़: वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते हरियाणा का मौसम लगातार बदल रहा है. पहले चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा में बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन अब ताजा जारी हरियाणा मौसम अपडेट के मुताबिक हरियाणा में बारिश की संभावना बहुत कम है. मौसम वैज्ञानिकों का दावा है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर कम हो गया है. लिहाजा बारिश की संभावना भी कम है. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक चंडीगढ़ और हरियाणा में आज बादल छाए रहने की संभावना है.

हरियाणा में बारिश के आसार नहीं: चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले सप्ताह में हरियाणा का अधिकतम तापमान 4 से 6 डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है. आने वाले दिनों में हरियाणा का मौसम शुष्क रहने की संभावना है. विभाग के मुताबिक वीरवार की तुलना में शुक्रवार को औसत न्यूनतम तापमान में 1.4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई थी. हालांकि ये तापमान सामान्य से -3.7 डिग्री सेल्सियस नीचे है.

हरियाणा का अधिकतम तापमान: हरियाणा में न्यूनतम तापमान हिसार में 16.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा हरियाणा का अधिकतम तापमान नूंह में 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल हरियाणा में हीटवेव यानी लू की कोई सूचना नहीं है. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार तक हरियाणा में बादल छाए रह सकते हैं. कुछ जिलों में हल्की फुल्की बारिश हो सकती है. लेकिन ज्यादातर जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. सोमवार के बाद से मौसम साफ रहने की उम्मीद है. जिसके बाद गर्मी में बढ़ोतरी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण फिर बदलेगा मौसम, तेज हवा के साथ बारिश की संभावना - Haryana Weather Update

ABOUT THE AUTHOR

...view details