दिल्ली

delhi

केंद्र सरकार के खिलाफ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, पार्टी के बैंक खातों को सील किए जाने का विरोध

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 16, 2024, 4:02 PM IST

Protest of Congress and Youth Congress : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और युवा कांग्रेस ने शुक्रवार को केंद्र सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैंक खातों को सील किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए इसे लोकतंत्र की हत्या बताया.

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और युवा कांग्रेस का प्रदर्शन
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

नई दिल्ली :भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और युवा कांग्रेस ने शुक्रवार 16 फरवरी को बैंक खातों को सील किए जाने को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के कार्यकर्त्ता प्रदर्शन में शामिल हुए. प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने बैरिकेडिंग कर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को डिटेन किया है. कांग्रेस यूथ के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान कई कांग्रेस के कार्यकर्ता बैरिकेडिंग पर चढ़ गए जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा इलेक्टोरल बॉन्ड को निरस्त किए जाने के बाद केंद्र सरकार और प्रधानमन्त्री घबरा गए है. सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस और युवा कांग्रेस के बैंक खातों को चुनाव से ठीक पहले सील कर दिया है. प्रधानमंत्री ने पहले विपक्षी नेताओं के पीछे ED, IT, CBI को भेजा, कइयों को गिरफ्तार किया, राजनैतिक दलों को तोड़ा, और अब कांग्रेस पार्टी और भारतीय युवा कांग्रेस के बैंक खातों को चुनावों के ठीक पहले फ्रिज कर दिया गया है, ये लोकतंत्र पर हमला है.

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा कि हिंदुस्तान में लोकतंत्र पूरी तरह से खत्म हो चुका है, मोदी सरकार ने लोक सभा चुनाव के ठीक पहले देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बैंक खातों पर तालाबंदी कर लोकतंत्र पर गहरा आघात किया है. उन्होंने यह भी कहा कि बैंक खाते तो भाजपा के फ्रिज होने चाहिए, क्योंकि इन्होनें असंवैधानिक कॉर्पोरेट बांड अपने खातों में डाल रखे हैं, जो की सुप्रीम कोर्ट के अनुसार असंवैधानिक हैं.

ये भी पढ़ें :इलेक्टोरल बॉन्ड व्यवस्था पर सुप्रीम फैसले का कांग्रेस और AAP ने किया स्वागत, कहा- इससे केवल बीजेपी को हुआ फायदा

हमारे खातों में कार्यकर्ताओं द्वारा ऑनलाइन डोनेशन से जुटाया गया पैसा है. इसे इनकम टैक्स और मोदी सरकार कैसे फ्रिज कर सकती है. इस कदम से स्पष्ट है कि अब हमारे देश में लोकतंत्र नहीं रहा. ऐसा लगता है देश में 'वन पार्टी सिस्टम' लाने का प्रयास किया जा रहा है. भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने यह भी कहा कि जैसा हमारे नेता राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस धन की ताकत का नहीं, जन की ताकत का नाम है, हम तानाशाही के सामने न कभी झुके हैं, न झुकेंगे. भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए हर युवा कांग्रेस कार्यकर्ता जी जान से लड़ेगा.

ये भी पढ़ें :डीयू के 12 कॉलेजों को फंड न देने के दिल्ली सरकार के निर्णय के खिलाफ धरना देने की तैयारी में DUTA

ABOUT THE AUTHOR

...view details