बिहार

bihar

मोतिहारी बालिका गृह से 9 लड़कियां फरार, 2 बरामद, अन्य की तलाश जारी - MOTIHARI SHELTER HOME

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 29, 2024, 6:58 AM IST

Girls Shelter Home Motihari: मोतिहारी बालिका गृह में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां से नौ लड़कियां फरार हो गई. हालांकि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दो लड़कियों को बरामद कर लिया है, वहीं अन्य की तलाश जारी है.

मोतिहारी बालिका गृह
मोतिहारी बालिका गृह

मोतिहारीःपूर्वी चंपारणजिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. जिले के छतौनी थाना क्षेत्र स्थित बालिका गृह से मौका पाकर नौ लड़कियां फरार हो गईं. घटना की जानकारी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. इस पूरे मामले की जानकारी तुरंत ही पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो बच्चियों को बरामद कर लिया.

बालिका गृह से 9 लड़कियां फरार: एक साथ इतनी बच्चियों के फरार होने पर बालिक गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं. लड़कियों के फरार होने की सूचना मिलने के बाद एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने छतौनी थाना को आवश्यक निर्देश देते हुए लड़कियों को बरामद करने का टास्क दिया. जिसके बाद छतौनी थानाध्यक्ष ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो लड़कियों को बरामद कर लिया, वहीं पुलिस अन्य सात लड़कियों को ढूंढ़ने की कोशिश कर रही है.

मामले पर पुलिस का बयान: इस पूरे मामले को लेकर छतौनी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि'घटना की जानकारी मिलने के बाद वरीय अधिकारियों के निर्देश पर लड़कियों की तलाश शुरु की गई. एएसपी सदर के नेतृत्व में हमलोगों ने कार्रवाई करते हुए दो लड़कियों को बरामद कर लिया है, अन्य लड़कियों की तलाश की जा रही है. जल्द ही बालिका गृह से भागी अन्य लड़कियों को भी बरामद कर लिया जाएगा.'

भाड़े के मकान में चलता है बालिका गृह: बता दें कि बालिका गृह छतौनी थाना क्षेत्र में बनकट में एनएच किनारे स्थित एक भाड़े के मकान में संचालित होता है. एक साथ नौ लड़कियां बालिका गृह से कैसे भाग गई, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है. इस संबंध में जानकारी लेने के लिए बाल संरक्षण इकाई के अधिकारयों से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी.

ये भी पढ़ें:छपरा बालिका गृह से पांच में से चार लड़कियां फरार, सारण पुलिस ने तीन को किया बरामद, एक की तलाश जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details