उत्तराखंड

uttarakhand

देघाट से नाबालिग को भगाकर दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, पॉक्सो में दर्ज हुआ मुकदमा, भेजा जेल - Deghat rape accused arrested

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 25, 2024, 10:13 PM IST

Etv Bharat
दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

Deghat rape accused arrested, देघाट में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने आरोपी से पूछताछ कर उसे जेल भेज दिया है.

अल्मोड़ा: जिले के देघाट से नाबालिग बालिका को भगा ले जाने और दुष्कर्म के आरोप में एक युवक हो पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से नाबालिग को छुड़वाया है. दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ देघाट थाने में धारा 366, 376 आईपीसी व 5/6 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है. आरोपी को सलाखों के पीछे भेज दिया गया है.

बता दें एक व्यक्ति ने अपनी नाबालिग पुत्री को भगाकर ले जाने की शिकायत देघाट थाने में तहरीर देकर की. तहरीर में नामजद आरोप लगाया गया. मामले की जानकारी मिलते ही एसएसपी देवेंद्र पींचा ने तुरंत करवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे. जिसके बाद थाने मे आरोपी के खिलाफ धारा 363 भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया. आरोपी की खोज के लिए थानाध्यक्ष राहुल राठी ने टीम गठित कर नाबालिग और आरोपी युवक की खोज शुरू की. पुलिस टीम ने सभी संभावित ठिकानों में उसकी खोज की, इसके बाद भी आरोपी का कोई पता नहीं चला.

उसके बाद पुलिस ने विभिन्न स्थानों में जाकर ढूंढना शुरू किया तो मुहान बैरियर के पास नाबालिग और आरोपी के होने का पता चला. थानाध्यक्ष राहुल राठी ने बताया अथक प्रयासों के बाद नाबालिग का पता चलने पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया. जिसके बाद नाबालिग को भी छुड़वाया गया. पूछताछ के बाद मामले में आरोपी के खिलाफ पंजीकृत अभियोग में धारा 366 व 376 आईपीसी व 5/6 पॉक्सो एक्ट की बढ़ोतरी कर कार्रवाई की गई. आरोपी को सलाखों के पीछे भेज दिया गया है.

पढे़ं-सड़क हादसे में घायल फॉरेंसिक एक्सपर्ट के बेटे की मौत, हल्द्वानी लालकुआं हाईवे पर कार और कैंटर की भिड़ंत, आधा दर्जन लोग घायल - Haldwani Road Accident

ABOUT THE AUTHOR

...view details