मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पन्ना में लोकायुक्त की रेड, बिजली कंपनी के असिस्टेंट इंजीनियर 10 हजार की रिश्वत लेते अरेस्ट - panna Lokayukta raid

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 29, 2024, 12:48 PM IST

पन्ना में गुरुवार रात लोकायुक्त पुलिस सागर की टीम ने बिजली कंपनी के सहायक अभियंता को एक ग्रामीण से 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

panna Lokayukta raid
पन्ना में लोकायुक्त की रेड सहायक अभियंता रिश्वत लेते गिरफ्तार

बिजली कंपनी का सहायक अभियंता 10 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

पन्ना।मध्यप्रदेश में रिश्वतखोरी कम होने का नाम नहीं ले रही है. लोकायुक्त ने 10 हजार की रिश्वत लेते हुए बिजली कंपनी के सहायक अभियंता रत्नेश वर्मा को पकड़ा है. लोकायुक्त के उप पुलिस अधीक्षक बीएम द्विवेदी ने बताया कि शिकायतकर्ता इमरान अली ने 2 दिन पूर्व शिकायत की थी "मेरा वाहन 407 बिजली कंपनी में अनुबंध के तहत लगा हुआ है. जिसका भुगतान कई महीने से बाकी है. भुगतान के एवज में सहायक अभियंता रत्नेश वर्मा द्वारा ₹10 हजार की मांग की जा रही है."

पन्ना में डेढ़ माह के अंदर दूसरी कार्रवाई

लोकायुक्त टीम ने शिकायत की जांच कर मामला सही पाया. इसके बाद गुरुवार रात को 9 बजे इमरान अली से 10 हजार की रिश्वत लेते सहायक अभियंता रत्नेश वर्मा को दबिश देकर गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि पन्ना जिले में 40 दिन के अंदर लोकायुक्त की ये दूसरी करवाई है. इससे पहले शिक्षा विभाग में 20 हजार की रिश्वत लेते बाबू को गिरफ्तार किया गया था. लोकायुक्त सागर टीम के प्रभारी उप पुलिस अधीक्षक बीएम द्विवेदी ने निरीक्षक अभिषेक वर्मा के साथ मिलकर ये कार्रवाई की है.

पन्ना बिजली कंपनी के दफ्तर में रात में छापा

ALSO READ:

खंडवा में लोकायुक्त की कार्रवाई, जनपद सदस्य महिला व उसका पति 15 हजार रिश्वत लेते पकड़ा

विदिशा में मत्स्य विभाग का सहायक संचालक 50 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त ने ऐसे दबोचा

लोकायुक्त की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद भी रिश्वतखोरी बढ़ी

शिकायतकर्ता ने लोकायुक्त को बताया कि सहायक अभियंता कई बार डिमांड कर चुका है. परेशान होकर शिकायत करनी पड़ रही है. गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में लोकायुक्त की लगातार कार्रवाई के बाद भी अधिकारी व कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं. शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जब लोकायुक्त टीम की कार्रवाई न होती हो. रिश्वत लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाती है. इसके बाद भी रिश्वतखोरी के मामले कम होने की जगह बढ़ते ही जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details