मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदाई के बाद दुल्हन के साथ दूल्हे ने पन्ना में किया मतदान, लोकतंत्र को मजबूत करने का दिया संदेश - Panna Groom Voting with Bride

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 26, 2024, 7:24 PM IST

लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए आपका वोट कितना जरूरी है इसका संदेश पन्ना में एक नवविवाहित जोड़े ने दिया. विदाई के बाद दूल्हे राजा ने घर जाने से पहले वोट देना जरूरी समझा और मतदान केन्द्र पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया.

Panna Groom Voting with Bride
विदाई के बाद दुल्हन के साथ दूल्हे ने पन्ना में किया मतदान

दूल्हे ने लोकतंत्र को मजबूत करने का दिया संदेश

पन्ना। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में एमपी में 6 सीटों के लिए मतदान हुआ. खजुराहो लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले पन्ना में भी जनता का उत्साह उमंग देखने को मिला. यहां नई नवेली दुल्हन को लेकर विदाई के बाद दूल्हे राजा सीधे मतदान केंद्र पहुंचे. मतदान करने के बाद जागरूकता का संदेश देने के बाद घर के लिए रवाना हुए.

विदाई के बाद दुल्हन के साथ दूल्हा पहुंचा मतदान केन्द्र

सबसे पहले मतदान जरूरी

युवाओं में मतदान को लेकर लगातार जागरूकता बढ़ रही है, शायद इसी वजह से पन्ना में एक दूल्हे राजा विजयदीप रौनक शर्मा अपनी नई नवेली दुल्हन सृष्टि शर्मा को ससुराल से विदा करवा कर अपने घर पहुंचने से पहले सीधे मतदान केंद्र पहुंचे और अपने वोट का इस्तेमाल किया. मतदान के बाद ही अपने घर के लिए रवाना हुए. पन्ना नगर के टिकुरिया मोहल्ला पोलिंग बूथ क्रमांक 171 में उन्होंने वोट डाला.

विदाई के बाद दुल्हन के साथ दूल्हे ने पन्ना में किया मतदान

लोकतंत्र को मजबूत करने का दिया संदेश

लोगों के द्वारा इस जागरूक नवदंपति की खूब सराहना की जा रही है. दूल्हे ने जहां मतदान करने को अति आवश्यक बताया वहीं दुल्हन ने कहा कि उसका नाम अभी वोटर लिस्ट में शामिल नहीं है जैसे ही नाम जुड़ेगा वह चुनाव में मतदान जरूर करूंगी. इधर दूल्हे राजा ने लोगों से वोट देने की अपील की और कहा कि मतदान लोगों का हक है और इससे ज्यादा जरूरी काम बाद में कीजिए पहले मतदान कीजिए.

ये भी पढ़ें:

शादी के जोड़े में वोट डालने पहुंचे दूल्हा दुल्हन, मतदान केंद्र में माला पहनाकर किया गया स्वागत

हाथों में कंगन, गले में मंगलसूत्र, शादी के सुर्ख लाल जोड़े में दुल्हन पहुंची मतदान करने, दूल्हे का रिएक्शन देखें

दूसरे चरण में 6 सीटों के लिए वोटिंग

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 6 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ. लोकतंत्र के इस महापर्व को लेकर मध्यप्रदेश की इन सभी लोकसभा सीटों पर यूथ में खासा उत्साह देखने को मिला. मतदान केंद्रों पर वोट देने के लिए युवा, बुजुर्ग, दिव्यांग हर कोई उत्साहित नजर आया. इस दौरान मतदान केंद्रो से कुछ प्रेरक तस्वीरें भी सामने आईं हैं. इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर जमकर सराहना मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details