बिहार

bihar

पटना की फ्लाइट्स का विंटर शेड्यूल जारी, आपके काम की फ्लाइट्स की हर डिटेल यहां मिलेगी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 2, 2024, 2:01 PM IST

Patna Airport Winter Schedule : कोहरा कम होते ही पटना एयरपोर्ट से विमान का नया शेड्यूल जारी हो गया है. पटना एयरपोर्ट से सुबह में चलने वाली फ्लाइट, जिसे बंद कर दिया गया था, उसे फिर से शुरू कर दिया गया है. आपके काम की फ्लाइट्स की हर जानकारी, यहां पढ़ें

पटना एयरपोर्ट
पटना एयरपोर्ट

पटना एयरपोर्ट से विमान का परिचालन सुचारू

पटना: कोहरा घटते ही पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी ने नया विमान शेड्यूल (विंटरशेड्यूल) जारी किया है. पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली विमानों की संख्या बढ़ाई गई है. वहीं सुबह में चलने वाली जिन फ्लाइट्स को कोहरे के कारण बंद कर दिया गया था, उसे भी शुरू कर दिया गया है.

पटना एयरपोर्टविंटरशेड्यूल जारी: बता दें कि पटना एयरपोर्ट से अब सुबह 7:55 बजे से रात 9:20 बजे तक हवाई जहाज का परिचालन होगा. सबसे ज्यादा फ्लाइट दिल्ली की होगी. पटना से दिल्ली के लिए 13 जोड़ी फ्लाइट उड़ान भरेगी. इस शेड्यूल में इंडिगो की 26 फ्लाइट, स्पाइसजेट की 6 फ्लाइट, एयर इंडिया की तीन फ्लाइट और विस्तारा की दो जोड़ी फ्लाइट है.

कोहरा घटने से विमानों की संख्या बढ़ी

पटना एयरपोर्ट से बढ़ाई गई फ्लाइट्स की संख्या: नए शेड्यूल के अनुसार दिल्ली के लिए तीन, जबकि अयोध्या, कोलकाता और गुवाहाटी के लिए एक नई फ्लाइट की शुरुआत की गई है. पटना से कोलकाता के लिए पहले दो फ्लाइट ही थी, अब 3 फ्लाइट का परिचालन शुरू किया गया है. सुबह में 9:20 बजे पटना से कोलकाता की पहली फ्लाइट की शुरुआत कर दी गई है.

इन जगहों के लिए फ्लाइट नहीं: पटना एयरपोर्ट से अयोध्या, देवघर, लखनऊ, कोलकाता, मुंबई, रांची, दिल्ली, हैदराबाद, बंगलोर, अहमदाबाद, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, गुवाहाटी, पुणे, चेन्नई और गोवा के लिए सीधी उड़ान सेवा है. लेकिन नए शेड्यूल में वाराणसी, प्रयागराज, अमृतसर, भोपाल और जयपुर के लिए एक भी फ्लाइट को नहीं शुरू किया गया है.

पटना एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला पहला विमान: पटना एयरपोर्ट पर अब सुबह 7:55 बजे ही दिल्ली से आने वाली पहली फ्लाइट लैंड करेगी. वहीं कोलकाता से पहला विमान सुबह 9:10 बजे आएगी. पटना एयरपोर्ट पर सुबह में आने वाले विमानों की संख्या बढ़ाई गई है. सुबह में आने वाले सभी विमान समय से परिचालित किए जायेंगे.

नए शेड्यूल में छह जोड़ी विमान का परिचालन:पटना एयरपोर्ट से नए शेड्यूल के अनुसार छह जोड़ी नए विमान का परिचालन शुरू किया गया है. निश्चित तौर पर मौसम में सुधार हुआ है. जिस वजह से हवाई परिचालन को लेकर नया शेड्यूल पटना एयरपोर्ट से जारी किया गया है. यह शेड्यूल 29 फरवरी तक लागू रहेगा.

वहीं 1 मार्च से फिर नए शेड्यूल की घोषणा पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा की जाएगी. फिलहाल अभी भी पटना से कई ऐसे शहर हैं, जिसकी डायरेक्ट यात्रा करने की कनेक्टिविटी नहीं है. उम्मीद है कि नया शेड्यूल जारी होने के बाद उस शहर को भी पटना से जोड़ा जाएगा.

पढ़ें:पटना एयरपोर्ट पर कोहरे का कहर, विजिबिलिटी कम होने से कई फ्लाइट लेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details