उत्तराखंड

uttarakhand

रायपुर से किडनैप हुई नाबालिग 10 दिन बाद बरामद, आरोपी भी हुआ अरेस्ट - Minor kidnapped from Raipur

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 4, 2024, 9:53 PM IST

Minor kidnapped from Raipur रायपुर क्षेत्र से 10 दिन पहले किडनैप नाबालिग लड़की को पुलिस ने बरामद कर लिया है. साथ ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है.

Etv Bharat
रायपुर से किडनैप हुई नाबालिग 10 दिन बाद बरामद

देहरादून: थाना रायपुर पुलिस ने किडनैप हुई नाबालिग बालिका को स्टेडियम रोड रायपुर से बरामद कर आरोपी को अरेस्ट किया. पुलिस ने गुमशुदा नाबालिग की बरामदगी के लिए बिजनौर और गाजियाबाद पहुंची थी, लेकिन गिरफ्तारी की डर से नाबालिग को खुद ही छोड़ने के लिए देहरादू पहुंचा था. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

बता दें 25 मार्च को थाना रायपुर क्षेत्र के अंर्तगत निवासी पीड़ित ने अपनी नाबालिग बेटी के गुम होने के सम्बन्ध में शिकायत दर्ज करवाई थी. पीड़ित की तहरीर के आधार पर नाबालिग की गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस टीम ने गुमशुदा नाबालिग के परिजनों आस-पास के रहने वाले लोगों ओर दोस्तों से पूछताछ की. जिससे पुलिस टीम को जानकारी मिली कि नाबालिग उसके पास के ही गांव में रहने वाले मनीष नाम के लड़के के सम्पर्क में थी. मनीष भी घटना के दिन से ही फरार होना पाया गया.

इसी दौरान पुलिस टीम को जानकारी मिली कि आरोपी के जान पहचान वाले बिजनौर और गाजियाबाद आदि स्थानों पर रहते हैं.जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग की बरामदगी के लिए बिजनौर और गाजियाबाद आदि सम्भावित स्थानों पर दबिश दी. पुलिस टीम को सूचना मिली की आरोपी पुलिस की गिरफ्तारी के डर से नाबालिग को लेकर देहरादून पहुंचा है. वहां से राजस्थान भागने की फिराक में है. पुलिस ने नाबालिग को स्टेडियम रोड रायपुर देहरादून से सकुशल बरामद कर आरोपी मनीष को गिरफ्तार कियाथाना रायपुर प्रभारी कुंदन राम ने बताया के खिलाफ पॉक्सो में मामला दर्ज किया गया है. आरोपी को न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है.

पढ़ें-हल्द्वानी में दर्दनाक हादसा, स्क्रैप कारोबारी और पत्नी की मौत, बेटी की हालत नाजुक

ABOUT THE AUTHOR

...view details