राजस्थान

rajasthan

ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर बोले- आपणो अग्रणी राजस्थान के लिए संकल्पित है भाजपा सरकार, प्रतिबद्धता से कर रहे काम

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 26, 2024, 1:51 PM IST

Republic Day 2024, बूंदी में शुक्रवार को हर्षोल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मनाया गया. इस मौके पर ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित समारोह में शामिल हुए, जहां उन्होंने ध्वजारोहण किया. वहीं, समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि राज्य की भजनलाल सरकार आपणो अग्रणी राजस्थान के संकल्प को धरातल पर उतारने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में काम किया जा रहा है.

Republic Day 2024
Republic Day 2024

ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर

बूंदी.जिले में हर्षोल्लास के साथ शुक्रवार को गणतंत्र दिवस मनाया गया. इस मौके पर ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में शामिल हुए, जहां उन्होंने ध्वजारोहण के बाद समारोह को संबोधित किया. इस दौरान मंत्री ने कहा कि राज्य की भजनलाल सरकार आपणो अग्रणी राजस्थान के संकल्प को धरातल पर उतारने के लिए प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है.

आगे उन्होंने कहा कि सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विश्व के सबसे बड़े लिखित व समृद्ध संविधान की रचना से प्रत्येक भारतीय के लिए सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय मिलना सुनिश्चित हुआ है. संविधान से ही आमजन को अवसरों की समानता मिली है. गंभीर चुनौतियों और विषम परिस्थितियों से निपटने में संविधान की भूमिका अहम रही है. साथ ही देश में लोकतंत्र की जड़े मजबूत हुई है. उन्होंने कहा कि संविधान लागू होने के बाद देश ने हर क्षेत्र में उन्नति के नए आयाम स्थापित किए.

इसे भी पढ़ें -गोविंद सिंह डोटासरा बोले- कांग्रेस के सिपाहियों ने लिया लोकतंत्र को बचाने का संकल्प, 1 फरवरी से शुरू होगा जन जागरण अभियान

पीएम मोदी के नेतृत्व में बढ़ा देश का मान :मंत्री ने कहा कि बीते वर्षों में भारत की छवि स्वाभिमान राष्ट्र के रूप में उभरी है. अंतर्राष्ट्रीय जगत में भारत और भारतीयों की स्वीकार्यता बढी है. वर्तमान में हर भारतीय आत्मविश्वास से भरा हुआ है और दुनिया में भारतीयों को देखने का नजरिया बदला है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत ने विगत वर्षों में आर्थिक, सामरिक व कूटनीतिक हर जगह अमिट छाप छोड़ी है और ये हम सभी के लिए गौरव का विषय है. उन्होंने कहा कि पेपर लीक प्रकरणों की जांच के लिए एसआईटी और कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए एंटी गैंगस्टर्स टास्क फोर्स का गठन किया गया है, ताकि पीड़ितों को न्याय और दोषियों को सजा मिल सके.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ काम करते हुए प्रदेश में भ्रष्टाचार के प्रकरणों में सीबीआई से अनुसंधान की शक्तियां बहाल का है. इसके अलावा राज्य सरकार ने राजस्थान लोकतंत्र सेनानी सम्मान निधि-2008 को बहाल करने का निर्णय लिया है. इससे आपातकाल के समय लोकतंत्र की रक्षा के लिए जेल जाने वाले लोकतंत्र के सेनानियों को फिर से पेंशन मिल सकेगी. वहीं, समारोह में उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए राज्यमंत्री ने 57 प्रतिभाओं को सम्मानित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details