उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में सवारी लेने गया था मैक्स चालक, तभी हाथी ने कर दिया हमला, चली गई जान

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 5, 2024, 3:31 PM IST

Elephant Attack Rishikesh ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में एक मैक्स चालक हिल बाईपास मार्ग पर सवारी भरने गया था. तभी हाथी आ धमका. जब तक चालक कुछ कर पाता, तब तक हाथी ने हमला कर दिया. जिसमें चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. ऐसे में चालक को एम्स ऋषिकेश ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

Elephant Attack Rishikesh
ऋषिकेश में हाथी का हमला

ऋषिकेश:लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में हिल बाईपास मार्ग पर हाथी ने एक वाहन हमला कर दिया. हमले में वाहन चालक घायल गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में पुलिस को जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस ने एंबुलेंस के जरिए उसे एम्स ऋषिकेश भेजा. जहां डॉक्टरों की टीम ने चेकअप के बाद चालक को मृत घोषित कर दिया. फिलहाल, पुलिस ने वाहन चालक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

लक्ष्मण झूला थाना प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने बताया कि आज सुबह करीब 5 बजे के चालक सोनू हिल बाईपास मार्ग पर अपने वाहन में नीलकंठ की सवारी भरने के लिए गया था. इसी दौरान हाथी ने वाहन पर अचानक हमला कर दिया. हमले में हाथी ने सोनू को घायल कर दिया. जिसमें सोनू लहूलुहान हो गया. इसके बाद उसे अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई.

मृतक का नाम

  • सतेंद्र उर्फ सोनू, निवासी- बिजनौर, उत्तर प्रदेश

वहीं, सोनू के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है. परिजन बिजनौर से लक्ष्मण झूला के लिए निकल चुके हैं. हाथी के हमले में वाहन का साइड वाला शीशा चकनाचूर हो गया. बता दें कि इन दिनों महाशिवरात्रि के मद्देनजर हजारों शिव भक्त नीलकंठ मंदिर जाने के लिए लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र अंतर्गत पैदल मार्ग पर पहुंच रहे हैं. शिव भक्त दिन के साथ रात में भी मानिकुट पर्वत की चढ़ाई चढ़कर नीलकंठ में जलाभिषेक के लिए जा रहे हैं, लेकिन वन विभाग की टीम क्षेत्र में गश्त करते नजर नहीं आ रही है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि वन विभाग के टीम क्षेत्र में एक्टिव होती तो आज वाहन पर हुए हाथी के हमले को शायद रोका जा सकता था. जिस स्टैंड से नीलकंठ की सवारी भरी जाती है, उस टैक्सी स्टैंड के चालकों ने वन विभाग की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े किए हैं. इस संबंध में रेंजर राजेश जोशी ने बताया कि रात के समय शिव भक्तों को पैदल मार्ग पर जाने से रोकने की पूरी कोशिश है. फिलहाल, 10 सदस्यों की टीम क्षेत्र में गश्त कर रही है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details