बिहार

bihar

सीतामढ़ी में आग से कई घर जलकर राख, 44 परिवार को प्रशासन ने दिये 20 हजार रुपये - Many houses burnt in Sitamarhi

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 28, 2024, 4:02 PM IST

Fire In Sitamarhi: सीतामढ़ी में भीषण आग लगने से दर्जनों घर जलकर राख हो गए. इसके साथ ही लाखों का सामान जलकर स्वाहा हो गया है. घटना चौरौत मुसहरी टोला की है. घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

Etv Bharat
Etv Bharat

सीतामढ़ी:बिहार के सीतामढ़ी जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां जिले के चौरौत मुसहरी टोला में बीती रात भीषण आग लगने से दर्जनों घर जलकर राख हो गए. बीती रात हुई इस घटना के बाद लोगों का सब कुछ उजड़ गया. इस घटना में घरों में रखा खाना, राशन सहित अन्य सामान पूरी तरह जल गया. दलित बस्ती में आग लगने की घटना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने समय रहते आंग पर काबू पा लिया.

सीतामढ़ी में आग के कई घर जलकर राख:आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे बिहार विधान परिषद के सभापति व एनडीए उम्मीदवार देवेश चंद्र ठाकुर की पहल पर जिला अधिकारी रिची पांडे ने तत्काल सभी पीड़ित परिवार के लोगों को राहत सामग्री तिरपाल सहित अन्य सामान उपलब्ध कराया. मौके पर एनडीए उम्मीदवार देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि जिला प्रशासन और सरकार किसी को किसी सामान राहत सामग्री की कमी नहीं होने देगा.

44 परिवार को मिला 20-20 हजार:पीड़ित 44 परिवार को जिला प्रशासन की ओर से 20-20 हजार रुपए दिया गया. पीड़ि परिवार में रामलाल सदा. ग्यानचंद सदा, ललीत सदा, गोविंद सदा, रामनाथ सदा भीगू, सदा संतोष सदा, और बिरेंद्र सदा सहित कई पीड़ित परिवार को जिला प्रशासन ने आपदा प्रबंधन से सहायता राशि उपलब्ध कराया. मौके पर लोजपा नेता राहुल झा, भाजपा नेता विजय साह, रामजी मंडल, संतोष साह, अरुण झा, अरूण गोप, शैलेश झा नागेंद्र राउत सहित कई मौजूद थे.

प्रशासन का काम सराहनीय:एनडीए उम्मीदवार देवेश चंद्र ठाकुर ने प्रशासन कि इस पहल की एनडीए उम्मीदवार ने तारिफ की. मौके पर भाजपा नेता देवेंद्र साह ने कहा कि समाज के हर तबके के लोगों को सामान के साथ जीने का अधिकार है और जिला प्रशासन भी इसको लेकर सजग है और बेहतर काम कर रहा है‌.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details