उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में मंडी समिति के अधिकारियों ने की छापेमारी, दो जगहों पर मिली भारी खामियां - Ramnagar Mandi Committee raid

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 26, 2024, 9:50 PM IST

Ramnagar Mandi Committee raid, Ramnagar Mandi Committee रामनगर में मंडी समिति के अधिकारियों ने छापेमारी की कार्रवाई की. इस दौरान दो जगहों पर भारी खामियां मिली. जिसके बाद अधिकारियों ने नोटिस की कार्रवाई की है.

Etv Bharat
मंडी समिति के अधिकारियों ने की छापेमारी

रामनगर: गेहूं की कालाबाजारी और टैक्स चोरी रोकने के लिए मंडी समिति के अधिकारियों ने छापेमारी की.संयुक्त टीम की अचानक छापेमारी से हड़कंप मच गया. छापेमारी के दौरान दो जगहों पर टीम को बड़ी खामियां मिली. जिसके बाद दोनों फर्म मालिकों को नोटिस जारी किये.

रामनगर कृषि उत्पादन मंडी समिति के सचिव सहील अहमद ने बताया उच्चाधिकारियों के निर्देश पर तहसीलदार रामनगर की अध्यक्षता में गठित टीम में रामनगर के श्री बालाजी फ्लोर मिल एवं एसके एग्री प्रोडक्ट के यहां छापेमारी की. इन दोनों स्थानों पर टीम द्वारा भौतिक सत्यापन भी किया गया. उन्होंने बताया सत्यापन के दौरान एसके एग्री प्रोडक्ट्स के द्वारा अभिलेख में जो गेहूं के कट्टे दर्ज किए गए थे तो मौके पर जांच के बाद यहां पर 538 कटटे कम पाए गए.

बालाजी फ्लोर मिल के यहां भी 250 कट्टे गेहूं कम पाए गए. उन्होंने बताया इस मामले में उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के साथ ही दोनों फॉर्म स्वामियों को नोटिस भेजने की कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा यदि नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया तो विभाग द्वारा नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.उन्होंने बताया अभियान का मुख्य मकसद गेहूं की कालाबाजारी रोकन है. सहील अहमद ने कहा टैक्स चोरी न हो, इसके लिए भी छापेमारी की गई है.

पढे़ं-कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने निर्माणाधीन रिसॉर्ट में मारा छापा, फॉरेस्टर के खिलाफ एक्शन लेने के दिए निर्देश - Kumaon Commissioner Deepak Rawat

पढ़ें-'हिट ओ आमा बुबू मतदान करी ऊंलां...' आईएएस दीपक रावत का गाना छाया, मतदान को लेकर किया जागरूक

ABOUT THE AUTHOR

...view details