उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिंपल यादव ने मैनपुरी में संभाली कमान, भाजपा और अपर्णा यादव के लिए कही यह बात

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 19, 2024, 10:54 PM IST

लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखों का ऐलान होते ही सपा सांसद डिंपल यादव (Mainpuri MP Dimple Yadav) ने चुनावी कमान संभाल ली है. मैनपुरी में मंगलवार को चुनावी सभा में डिंपल यादव ने यूपी और केंद्र सरकार को गलत नीतियों का हवाला देते हुए घेरा और मीडिया के सवालों का जवाब दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

मैनपुरी में डिंपल यादव ने संभाली कमान. देखें खबर

मैनपुरी : लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान और प्रत्याशी घोषित होने के बाद सभी दलों के दावेदार क्षेत्र में पहुंचने लगे हैं. इसी कड़ी में मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव मंगलवार को अपने सियासी क्षेत्र पहुंचीं और सभा को संबोधित किया. इस दौरान डिंपल यादव ने समाजवादी पार्टी की नीतियों और संघर्ष की बात लोगों के सामने रखी. इसके बाद मीडिया से मुखातिब होकर क्षेत्र में चुनौती के साथ भाजपा, बाबा रामदेव, अपर्णा यादव, एलेक्टरोरल बॉन्ड, ईवीएम समेत कई मुद्दों पर बेबाकी से जवाब दिए.

भारतीय जनता पार्टी द्वारा मैनपुरी लोकसभा में प्रत्याशी उतारने में देरी पर डिंपल यादव ने कहा कि यह बीजेपी पार्टी का विषय है, लेकिन समाजवादी पार्टी पूरी तरह से तैयार है. राहुल गांधी के बयान पर मचे सियासी घमासान पर डिंपल यादव वे कहा कि यह सब केवल भटकाने वाली राजनीति हो रही है. आज देश में महिलाओं की क्या हालत है. सभी जानते हैं, लगातार महिलाओं के साथ आपराधिक घटनाएं हो रही हैं. उत्तर प्रदेश में 50% क्राइम महिलाओं के साथ बढ़ रहा है. सरकार मीडिया के माध्यम से इस मूल मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है. डिंपल यादव ने बाबा रामदेव के लिए कहा कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट की बात माननी चाहिए और अपने कथित विज्ञापनों को हटाकर लोगों के सामने सच्ची बातें रखनी चाहिए.


प्रोफेसर रामगोपाल यादव के बयान पर कहा कि हम तो चाहते हैं कि 80 हराओ नौकरी पाओ, 80 हाराओ महिला सुरक्षा पाओ. 80 के 80 सीटों पर समाजवादी पार्टी और गठबंधन मजबूती के साथ मुकाबला कर रहा है. अपर्णा यादव की सीएम से मुलाकात के बाद मैनपुरी BJP प्रत्याशी के रूप में चर्चा पर डिंपल ने कहा कि मुझे इस बात का संज्ञान नहीं है, मैं क्षेत्र में हूं. बहरहाल सीएम से मिलना कोई नई बात नहीं है. मैं समझती हूं समाजवादी पार्टी बहुत मजबूती के साथ चुनाव लड़ रही है और लोगों का सहयोग व प्यार साथ मिल रहा है.



एलेक्टरोरल बॉन्ड के सम्बंध में JDU ने जवाब पर डिंपल यादव ने कहा कि यह जेडीयू का मामला है. जो भी हो इलेक्ट्रोरल बॉन्ड की सच्चाई सामने आनी चाहिए. बहरहाल बीजेपी की सरकार ही इलेक्ट्रोरल बॉन्ड का सिस्टम लेकर आई थी, सबसे पहले उसे आगे आना चाहिए. चुनावी बॉन्ड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने SBI को पूरी जानकारी न देने पर कड़ी फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट का इंटरफ्रेंस रहेगा तो बहुत सारी चीजें लाइन पर आ जाएंगी.

कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह के बयान डिंपल यादव बोलीं कि कभी-कभी जो अंदर का अनुभव होता है वह जुबान पर आ जाता है. मैं समझती हूं जो बात वह नहीं बोलना चाहते थे वह बोल गए. राहुल गांधी के ईवीएम के सवाल पर डिंपल यादव ने कहा ईवीएम को लेकर लोगों में बहुत असमंजस है. बहुत सारे लोग लगातार पिछले चुनाव में लोगों ने यही बात बोली है. एक तरह की क्लेरिटी होनी चाहिए. भले ही ईवीएम सही हो तो भी लोग चाहते हैं गांव की लोग चाहते हैं शहर के लोग चाहते हैं कि बैलट पेपर से चुनाव हो सब जगह वैलेट पेपर से ही चुनाव हो रहे हैं. वहीं डिंपल यादव की पुत्री अदिति के प्रचार में आने के सवाल पर कहा कि मैं समझती हूं सभी को सभी तरह का एक्सपीरियंस लेना चाहिए. अगर बच्चे छुट्टी के अंदर आए हुए हैं तो उनको देखना चाहिए कि चुनावी उत्सव किस तरह होता है.

यह भी पढ़ें : सांसद डिंपल यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, बोली- यूपी में हो रहे फर्जी एनकाउंटर

यह भी पढ़ें : डिप्टी सीएम ने डिंपल यादव पर कसा तंज, कहा- नीतिश के बयान का समर्थन करने वालों का कुछ नहीं हो सकता

ABOUT THE AUTHOR

...view details