बिहार

bihar

पशु आहार की आड़ में हो रही थी 90 लाख की शराब तस्करी, तस्कर गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 15, 2024, 6:35 PM IST

Liquor Smuggling In Gopalganj: गोपालगंज पुलिस ने तस्करों के पास से 90 लाख रुपये से अधिक की शराब को जब्त किया है. तस्कर पशु आहार की बोरी में शराब की खेप छिपाकर ले जा रहे थे. इस दौरान एक तस्कर को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ चल रही है.

गोपालगंज में शराब तस्करी
गोपालगंज में शराब तस्करी

गोपालगंज:बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद तस्कर अलग-अलग तरीके से शराब की तस्करी कर रहे है. आए दिन किसी ना किसी जिले में शराब की बड़ी खेप बरामद की जा रही है. ताजा मामला गोपालगंज जिले से सामने आ रहा है. जहां 90 लाख रुपये से अधिक की शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

गोपालगंज में शराब तस्करी: मिली जानकारी के अनुसार, जिले के बरौली थाना क्षेत्र के देवापुर गांव स्थित एनएच 27 पर वाहन जांच के दौरान एक शराब कारोबारी को रंगे हाथ दबोचा. उसके पास से 90 लाख से अधिक की शराब बरामद की गई है. वहीं, गिरफ्तार तस्कर को थाने लाया गया है. बताया जा रहा है कि शराब हरियाणा से गोपालगंज ले जाया जा रहा था. वहीं, शराब वाहन में कार्टन के ऊपर भारी मात्रा में पशु आहार लोड कर ले जाया जा रहा था ताकि किसी को शक ना हो.

916 कार्टन विदेशी शराब बरामद: गिरफ्तार तस्कर की पहचान हरियाणा के पानीपत निवासी रघुवीर सिंह के बेटा धर्मवीर सिंह के रूप में की गई. इस संबध में एसपी सवर्ण प्रभात ने बताया कि वाहन चेंकिग कर रही थी. इसी दरम्यान देवापुर गांव के पास NH 27 पर एक हरियाणा नंबर के कांटेनर को चेक किया गया. जिसमें ट्रक में बने तहखाना और पशु आहार के बोरी के नीचे छिपाकर रखे गये करीब 916 कार्टन से ज्यादा विदेशी शराब जब्त किये गये. जब्त की गई शराब की अनुमानित कीमत 90 लाख रुपये आंकी जा रही है.

"शराब तस्करों के विरुद्ध पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. बीते रात्रि में वाहन जांच के दौरान मांझा पुलिस और बरौली पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए हरियाणा से आ रही ट्रक से करीब आठ हजार लीटर से ज्यादा विदेशी शराब बरामद किया गया. हरियाण का एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है.बरामद शराब की कीमत करीब 90 लाख से अधिक आंकी गयी है."-स्वर्ण प्रभात, एसपी, गोपालगंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details