छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा में स्कूल की छत से गिरा प्लास्टर, बाल-बाल बचे बच्चे

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 7, 2024, 9:34 PM IST

School Plaster ceiling fell in Kawardha: कवर्धा में एक स्कूल के छत का प्लास्टर अचानक भरभराकर गिर गया. इस दौरान क्लास चल रही थी. हालांकि घटना में किसी को कोई चोट नहीं पहुंची है.

School Plaster ceiling fell in Kawardha
कवर्धा में स्कूल के छत का प्लास्टर गिरा

स्कूल के छत का प्लास्टर गिरा

कवर्धा:कवर्धा में गुरुवार को एक सरकारी स्कूल के छत का प्लास्टर गिर गया. इस दौरान स्कूल के छात्र और शिक्षक स्कूल में ही मौजूद थे. हालांकि किसी को कोई चोट नहीं आई. वरना बड़ा हादसा हो सकता था.बताया जा रहा है कि स्कूल भवन काफी जर्जर हो चुका है. काफी दिनों से स्कूल का मेंटनेंस नहीं हुआ था. स्कूल भवन के हालत ऐसे हैं कि इसे जल्द ही डिस्मेंटल किया जाना जरूरी है.

क्लास के दौरान गिरा प्लास्टर: दरअसल, ये मामला कबीरधाम जिले के कवर्धा ब्लॉक अंतर्गत बहरमुड़ा गांव के शासकीय मिडिल स्कूल का है. यहां गुरुवार सुबह विद्यार्थी कक्षा में पढ़ रहे थे. इसी दौरान छत का प्लास्टर भरभरा कर नीचे गिर गया, गनिमत रही कि बच्चों को कोई चोट नहीं आई. घटना के दौरान कक्षा चल रही थी. 30 बच्चे पढ़ रहे थे. इस दौरान शिक्षक भी कक्षा में मौजूद थे. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो घटना से पहले हल्की रेती बच्चों के सिर पर गिरी तो शिक्षक ने सभी बच्चों को क्लास से निकाल दिया. बच्चे जैसे ही कक्षा से बाहर निकले छत का प्लास्टर गिर गया. ऐसे में अगर बच्चे समय से कक्षा से बहार नहीं निकाले गए होते, तो बड़ी दुर्घटना घट सकती थी.

जानिए क्या कहते हैं अधिकारी: इस पूरे मामले में ईटीवी भारत ने प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी एमके गुप्ता से बातचीत की. उन्होंने बताया कि, "पिछले सत्र स्कूल मेंटनेंस के लिए 3.40 हजार रुपए दिए गए थे. बावजूद ऐसी स्थिति कैसे बनी? इसकी जांच की जाएगी. पिछले सत्र में स्कूल के मेंटनेंस के लिए 3.40 हजार रुपए दिया गया था. बावजूद ऐसी स्थिति कैसे बनी? इसकी भी जांच की जाएगी."

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले सत्र में स्कूल खुलने से पहले इसी स्कूल में मेंटनेंस के लिए शासन ने 3.40 लाख रुपए दिए थे. हालांकि जिम्मेदारों ने पैसों का बंदरबाट कर लिया. इसका खमियाजा यहां पढ़ने वाले बच्चों को भुगतना पड़ रहा है.

बलरामपुर यातायात विभाग ने स्कूल बसों की जांची फिटनेस, खामी मिलने पर वसूला जुर्माना
चौंकाने वाली खबर, कोरबा में किराए पर टीचर रख स्कूल से मास्टरजी गायब, कलेक्टर ने लिया तगड़ा एक्शन
धमतरी के स्कूल में लगी भीषण आग, पास के कमरे में चल रही थी परीक्षा, सब कुछ जलकर हुआ खास

ABOUT THE AUTHOR

...view details