बिहार

bihar

भागलपुर में प्रॉपर्टी डीलर के घर IT का छापा, 1 करोड़ 32 लाख कैश बरामद, हुआ गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 8, 2024, 3:44 PM IST

Updated : Feb 8, 2024, 9:39 PM IST

IT Raid In Bhagalpur: भागलपुर के बरारी में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में 12 घंटे छापेमारी की है. हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में प्रॉपर्टी डीलर शंकर यादव के ठिकानों पर छापा मारा गया है. टीम ने भागलपुर और पटना में एक साथ दबिश दी. पढ़ें पूरी खबर.

भागलपुर में प्रॉपर्टी डीलर के घर पर छापा, मंगवाई गई नोट गिनने की मशीन और खाली बक्सा
भागलपुर में प्रॉपर्टी डीलर के घर पर छापा, मंगवाई गई नोट गिनने की मशीन और खाली बक्सा

भागलपुर में प्रॉपर्टी डीलर के घर IT का छापा

भागलपुर: इनकम टैक्स की टीम ने गुरुवार को भागलपुर के साथ-साथ पटना में भी दबिश दी. भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड कॉलीनी में प्रॉपर्टी डीलर शंकर यादव के घर पर टीम अहले सुबह पहुंची. टीम की छापेमारी से पूरे इलाके में हड़कंप मचा रहा. जानकारी के अनुसार 1 करोड़ 32 लाख कैश की बरामदगी हुई है.

भागलपुर में IT की रेड:बताया जाता है कि आय से अधिक संपत्ति मामले में आईटी विभाग की ये रेड हुई. कहा तो यह भी जा रहा है कि शंकर यादव, झारखंड के गैंगस्टर अमन साहू का पैसा खपाता था. इस बाबत झारखंड से आई एनआईए की टीम ने उसे गिरफ्तार किया है. शंकर यादव का बरारी थाना क्षेत्र के मंगलम अस्पताल के पास ट्रैक्टर का शोरूम भी है. आय से अधिक संपत्ति मामले में सुबह से आयकर विभाग की रेड हुई .

प्रॉपर्टी डीलर के ठिकानों पर छापा: जानकारी के अनुसार छापेमारी के लिए गुरुवार को पटना से टीम भागलपुर पहुंची. आयकर विभाग की पांच सदस्यीय टीम ने रेड डाली. हाउसिंग बोर्ड कॉलीनी में शंकर यादव के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. घर के बाहर कड़ा पहरा था. साथ ही कोई भी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं था.

मंगवाई गई नोट गिनने की मशीन:बरामदनोट को गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी. थोड़ी देर बाद खाली बक्सा भी मंगवाया गया. फिलहाल अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह इनकम टैक्स की टीम ने पटना में भी रेड की है. पटना में भी कई लोकेशनों पर आईटी विभाग की छापेमारी चल रही है.

Last Updated :Feb 8, 2024, 9:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details