मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में मुस्लिम युवक ने महिला पर धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव, गोली मारने की दी धमकी - Indore Women forced for Conversion

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 10, 2024, 3:09 PM IST

इंदौर में मुस्लिम युवक ने एक महिला और उसकी बेटी को गोली मारने की धमकी देकर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था. महिला ने पुलिस को जानकारी दी और शिकायत दर्ज कराया है. मामले को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

Muslim youth pressured woman to convert to religion
मुस्लिम युवक ने महिला पर धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

इंदौर। इंदौर के कनाड़िया थाना क्षेत्र में रहने वाली एक पीड़िता ने मुस्लिम युवक पर जान से मारने की धमकी सहित कई अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज करवाया है. पीड़िता ने इस बारे में पुलिस को बताया कि आरोपी धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बना रहा है. उन्होंने बताया कि आरोपी धमकी भरे मैसेज करता है और फोन कर पैसों की मांग करता है. फिलहाल पुलिस प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है.

धर्म परिवर्तन का दबाव

पूरे मामले को लेकर पीड़ित महिला ने कनाड़िया थाना में सूचना दी है. महिला ने आरोपी सादिक खान के खिलाफ ब्लैकमेलिंग, धर्म परिवर्तन और धमकी देने के मामले में शिकायत दर्ज करवाई है. पीड़िता ने बताया कि "आरोपी सादिक उसे गोली मारने की धमकी देकर लगातार धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा है. वह कहता है कि यदि उसे और उसके बेटी को जिंदा रहना है तो दोनों मुस्लिम धर्म अपना लें." महिला ने कहा कि जब उसने मुस्लिम धर्म अपनाने का विरोध किया तो आरोपी 20 लाख रूपए की मांग करने लगा.

गोली मारने की धमकी

पीड़िता ने बताया कि आरोपी सादिक खान उसे और उसकी बेटी को भी गोली मारने की धमकी देता है. उसने पुलिस को बताय कि आरोपी सादिक ने किसी युवक को तीन गोली मारी थी. उसी की तरह मुझे भी पांच गोली मारने की धमकी दे रहा है. महिला ने बताया कि सोशल मीडिया सहित अन्य आईडी पर भी धमकी भरा मैसेज करता है और फोन लगाकर भी धमकी दे रहा है. इस बारें में ए़डिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामले को दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़े:

तेजी से बढ़ रहे म्यूचुअल डायवोर्स के मामले, शादी के 48 घंटे बाद तक हो रहे अलग, सामने आ रही वजहें

इंदौर में पुलिस ने पुलिस को पकड़ा, सामने आया नकली वर्दी का खेल

4 साल पहले हुई थी दोस्ती

महिला ने बताया कि करीब चार साल पहले उसकी सादिक के साथ दोस्ती हुई थी. जिसके बाद दोनो रिलेशनशिप में भी रहे. लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से वे अलग हो गए. महिला ने बताया कि उसने चार साल पहले ही सादिक को छोड़ दिया था उसके बाद से वे अलग रह रही थी. पीड़िता ने बताया कि अचानक सादिक ने उसे इस तरह से प्रताड़ित करना शुरु कर दिया और धमकी देने लगा. फिलहाल पुलिस ने दर्ज शिकायत के अनुसार जांच शुरू कर दी है और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details