मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में पं.धीरेंद्र शास्त्री की कथा, एक लाख वर्गफीट में 3 पंडाल, तीनों फुल, हजारों महिलाओं के बीच पहुंचे बागेश्वर धाम सरकार - bageshwar dham katha in indore

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 29, 2024, 10:00 AM IST

Updated : Apr 29, 2024, 12:09 PM IST

इंदौर में रविवार को बागेश्वर धाम के प्रमुख पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्रीमद्भागवत कथा शुरू होने से पहले भव्य कलश यात्रा निकाली गई. कलश यात्रा में हजारों की तादाद में कलशधारी महिलाएं शामिल हुईं. कथा 4 मई तक चलेगी.

BAGESHWAR DHAM KATHA IN INDORE
इंदौर में निकाली गई कलश यात्रा

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में रविवार से बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कथा की शुरुआत हो चुकी है. कनकेश्वरी मैदान में श्रीमद्भागवत कथा शुरू होने से पहले दोपहर को कलश यात्रा निकाली गई. कलश यात्रा में बैंड-बाजे और बग्घियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में महिलाएं और भाजपा नेता मौजूद थे. यात्रा के दौरान चल रहे मनमोहक भजनों पर श्रद्धालु नाचते गाते, भक्ति में लीन नजर आए.

जय श्री राम के नारों से गूंजा क्षेत्र

पूरे मार्ग में हर तरफ कलशधारी महिलाएं ही नजर आ रही थीं. राधे-राधे और जय श्री राम के नारों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो रहा था. आस्था का कारवां जहां से भी निकला हर कोई उसे देखता ही रह गया. बाबा बागेश्वर धाम की इस कलश यात्रा में हजारों की संख्या में साधु-संत भी शामिल हुए.

इंदौर में निकाली गई कलश यात्रा

प्रतिदिन शाम 4 बजे से होगी कथा

आयोजक अक्षत रामचंद्र चौधरी और विधायक रमेश मेंदोला के अनुसार यह कथा प्रतिदिन शाम 4 बजे से होगी. भक्तों के बैठने के लिए एक लाख वर्ग फीट में तीन पंडाल बनाए गए हैं. कलश यात्रा के बाद पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के सानिध्य में मुख्य यजमान अक्षत रामचंद्र चौधरी ने व्यासपीठ पर मंत्रोच्चारण के बीच श्रीमद् भागवत कथा को विराजित किया. इस दौरान विधायक रमेश मेंदोला सहित कई लोग मौजूद रहे.

इंदौर में पं.धीरेंद्र शास्त्री की श्रीमद् भागवत कथा शुरू

ये भी पढ़ें:

जुगल किशोर का पन्ना बना वृंदावन, बागेश्वर धाम सरकार ने कहा- पन्ना आत्मा, माथे पर तिलक लगाएं

कथा सुनाते हुए फूट-फूटकर रोने लगे बाबा बागेश्वर, जानिये क्या है अतीत का रहस्य

पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का किया गया भव्य स्वागत
इंदौर में पं.धीरेंद्र शास्त्री की श्रीमद् भागवत कथा शुरू

इससे पहले इंदौर पहुंचने पर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का भव्य तरीके से स्वागत किया गया. कथा के दौरान पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि इंदौर कोई साधारण भूमि नहीं है, यह अद्भुत भूमि है. एक तरफ महाकाल तो दूसरी तरफ ओंकारेश्वर विराजमान हैं. 4 मई तक चलने वाली इस कथा में 29 अप्रैल को गीताबेन रबाड़ी की भजन संध्या और पूर्णिमा दीदी की भजन संध्या 3 मई को आयोजित की जाएगी.

Last Updated :Apr 29, 2024, 12:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details