मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति का अंतिम संस्कार करेगी इंदौर पुलिस, बेटे ने बॉडी लेने से किया इनकार - Indore Australian Man Death case

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 5, 2024, 9:16 PM IST

भारत में इन्वेस्टमेंट करने आए ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति की इंदौर के एक होटल में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी. सूचना मिलने के बाद जापान में रहने वाले बेटे ने शव ले जाने से इंकार कर पुलिस से अंतिम संस्कार करने का निवेदन किया और एंबेसी के जरिए राख देने की मांग की.

A foreigner who came to invest in India died under suspicious circumstances in a hotel in Indore
इंडिया में इन्वेस्टमेंट करने आए एक विदेशी व्यक्ति की मौत इंदौर के होटल में संंदिग्ध परिस्थिति में मौत

इंदौर। इंडिया में इन्वेस्टमेंट करने आए एक विदेशी व्यक्ति की मौत हो गई. मौत की सूचना मृतक के बेटे को दी गई तो उसने शव ले जाने से मना कर दिया और अंतिम संस्कार कर उनकी राख को एंबेसी के जरिए देने की मांग की. यह पूरा मामला इंदौर के लसुड़िया थाना क्षेत्र का है जहां होटल में ठहरे ऑस्ट्रेलियाई मूल के निवासी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. अब इस व्यक्ति का दाह संस्कार इंदौर में ही किया जाएगा.

इंदौर पुलिस करेगी दाह संस्कार

ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति ग्रविन बैंल की मौत की सूचना जापान में रह रहे उनके बेटे को दी गई तो बेटे ने अपने पिता के शव को ले जाने से इंकार कर दिया, जिसके बाद इंदौर पुलिस द्वारा ही ऑस्ट्रेलिया मूल के निवासी का दाह संस्कार किया जाएगा. इंदौर पुलिस ने अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए एंबेसी से एक व्यक्ति भी पहुंच चुका है और उसकी निगरानी में पूरे रीति-रिवाज के साथ ऑस्ट्रेलियाई मूल के निवासी का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

साइलेंट अटैक के कारण हुई मौत

ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति ग्रविन बैंल इंदौर के एक होटल 'श्री सूर्या' में रुके हुए थे. वे 15 फरवरी से इस होटल में रह रहे थे और वे इंडिया इन्वेस्टमेंट के लिए आए थे. इसी दौरान साइलेंट अटैक के कारण उनकी मौत हो गई. उनके बेटे के कहने पर ही इंदौर पुलिस ऑस्ट्रेलियाई मूल के निवासी का अंतिम संस्कार कर रही है. इस दौरान एंबेसी का भी एक व्यक्ति वहां मौजूद रहेगा.

ये भी पढ़ें:

इंदौर जू में वन्य जीवों को कूल-कूल रखने के लिए खास जतन, डाइट चार्ट पर भी खास फोकस

गर्मी के साथ ही आग का तांडव शुरू, ब्यौहारी-सीधी मुख्य मार्ग पर भीषण आग, किसान की फसल जलकर खाक

अंतिम संस्कार के बाद बेटे ने राख मांगी

विदेशी व्यक्ति की मौत की सूचना उसके बेटे को दी गई तो उसके बेटे ने पुलिस के सामने कई समस्याओं को बताकर जापान से शव ले जाने के लिए आने में असमर्थता जाहिर की. उनके बेटे ने पुलिस से यह भी निवेदन किया वे उसके पिता का अंतिम संस्कार कर एंबेसी के माध्यम से उनकी राख उन तक पहुंचा दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details