उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ में इनकम टैक्स का छापा; कई गल्ला व्यापारियों के ठिकानों पर कार्रवाई से हड़कंप - Income Tax Raid in Azamgarh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 21, 2024, 12:25 PM IST

Income Tax Raid: कारोबारियों के यहां आईटी टीम की दबिश के चलते कई प्रतिष्ठानों पर सुबह 11 बजे तक ताले लटक रहे थे. इस बीच जिन कारोबारियों ने अपने प्रतिष्ठान खोले भी थे, तो आईटी टीम की छापेमारी की जानकारी मिलते ही वे शटर गिरा कर लापता हो गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

आजमगढ़ में इनकम टैक्स का छापा

आजमगढ़: यूपी के आजमगढ़ जिले में गुरुवार की सुबह इनकम टैक्स की टीम ने शहर के कई बड़े व्यापारियों के यहां एक साथ छापा मारा. शहर से लेकर लालगंज कस्बे के व्यापारियों के यहां आईटी टीमें कार्रवाई के लिए पहुंची हैं. आईटी टीम की इस छोपेमारी से व्यापारियाें में हड़कंप मच गया है.

बड़े कारोबारियों के यहां आईटी टीम की दबिश के चलते कई प्रतिष्ठानों पर सुबह 11 बजे तक ताले लटक रहे थे. इस बीच जिन कारोबारियों ने अपने प्रतिष्ठान खोले भी थे, तो आईटी टीम की छापेमारी की जानकारी मिलते ही वे शटर गिरा कर लापता हो गए.

इनकम टैक्स चोरी की सूचना पर आईटी की कई टीमों ने गुरुवार की सुबह एक साथ अलग-अलग व्यापारियों के यहां छापा मारा. सुबह होते ही आईटी टीम की धमक से व्यापारियाें में हड़कंप मच गया. टीम द्वारा शहर के पांडेय बाजार व लालगंज कस्बे के गोला बाजार ​स्थित गल्ला व्यवसायी के यहां छापेमारी की गई.

बताया जाता है कि दोनों गल्ला व्यवसायी एफसीआई से जुड़कर बड़े स्तर पर गेहूं और चावल की कालाबाजारी कर रहे थे. इन दोनों व्यापारियों के अलावा भी कई अन्य व्यापारियों के यहां टीम के पहुंचने की सूचना आ रही है. हालांकि अभी कोई इसकी पु​ष्टि नहीं कर रहा है.

फिलहाल आजमगढ़ के गल्ला व्यवसायी मनोज गुप्ता व लालगंज के गोलाबाजार निवासी गल्ला व्यवसायी राजेश गुप्ता के यहां आईटी टीम के छापा मारने की सूचना आ रही है. वहीं बड़े कारोबारियों के यहां आईटी टीम की दबिश के चलते हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ेंः एयरपोर्ट जैसे इस रेलवे स्टेशन की खूबसूरती में चार चांद लगाने को अफसरों ने कसी कमर

ABOUT THE AUTHOR

...view details